दिवाली की रात ऐसा करने से होंगे मालामाल

awazeuttarpradesh Diwali

दिवाली हिन्दुओं का सबसे बड़ा पर्व है, इस पर्व में लोगों को सबसे ज्यादा ख़ुशी और सुख-समृद्धि मिलती है। इसलिए लोग इस पर्व में अपनी मनोकामनाओं तथा धन की प्राप्ति के लिए कई सारे तंत्र-मंत्र और टोटके भी दिवाली के रात ही करते हैं क्यूंकि अन्य रात करने की अपेक्षा दिवाली की रात करने से ज्यादा लाभ होता है। इसलिए जितने भी तांत्रिक और टोटके करने वाले लोग होते हैं वो सभी दीवाली की रात अपने तंत्रों को सिद्धि करते हैं। दीवाली की रात ऐसे करने से सभी लोगों को धन,सुख-समृद्धि,मनोकामनाएं तथा प्रेम की प्राप्ति होती है।

दीवाली की रात ऐसा करें-

●दीवाली की रात आप अच्छे से स्वच्छता के साथ पीले कपडे पर बैठकर पूरब की ओर मुँह करके विधि पूर्वक माँ लक्ष्मी की पूजा करें इससे आपकी मनोकामना पूरी होगी।

●दीवाली की रात आप अपने खेतों में दीप जलाएं जिससे आपको कभी भी अन्न की कमी नहीं होगी।

●दीवाली की रात आप जहाँ पर अपने गाय का गोबर इकठ्ठा करतें हैं उस गौधन पर दीप जलाएं इससे धन की वृद्धि होगी।

●दीवाली की रात आप माँ लक्ष्मी की पूजा करते वक्त चांदी का सिक्का माँ लक्ष्मी के पास रखे और अगली सुबह इसे जहाँ आप पैसे रखते है उस तिजोरी में रख दें। ध्यान रहे ये बात घर से बाहर के लोगों को नहीं पता चलनी चाहिए।

●दीवाली की सुबह प्रातः काल में स्नान करके माँ लक्ष्मी के मंदिर जाकर उन्हें सफ़ेद फूल चढ़ाये और उन्हें मिठाई में लड्डू चढ़ाएं इससे आपको अपने प्रेम की प्राप्ति होगी।

●दीवाली की रात आप पीपल के नीचे दीप जलाएं इससे आपको धन की प्राप्ति होगी। ध्यान रहे की दीपक जलाने के बाद लौटते वक्त पीछे मुड़कर न देखें नहीं तो हानि भी हो सकती है।

●दीवाली की रात आप रामायण का पाठ करें इससे आपको सुख और शक्ति की प्राप्ति होगी। ध्यान रहे दीवाली की रात पाठ करने के बाद बाहर सूनसान जगह पर न जाएँ अपने घर पर ही रहें।