योगी के मंत्रियों की आईआईएम में लगेगी क्लास, होगी मैनेजमेंट और लीडरशिप की ट्रेनिंग

⇒ रविवार को सुबह 8:00 बजे सभी मंत्रियों को योगी आदित्यनाथ ने अपने आवास पर बुलाया और राजभवन में आईआईएम की ट्रेनिंग से पूर्व हुई सभी की कोचिंग।

⇒ 3 दिनों की क्लास होगी जिसमे मंत्रियों को पढ़ाया जाएगा रोज़ 9 घंटे।

⇒ मुख्यमंत्री सहित 56 मंत्रियों के लिए 4 बसों का किया गया है इंतज़ाम।

उत्तर प्रदेश में योगी सरकार के मंत्रियों की आज IIM में क्लास लगाईं जाएगी। उनको मैनेजमेंट और लीडरशिप के तौर तरीके सिखाये जाएंगे। इसके लिए बाकायदा 3 दिनों की क्लास होगी जिसमे मंत्रियों को रोज़ 9 घंटे पढ़ाया जाएगा। रविवार को सुबह 8:00 बजे सभी मंत्रियों को योगी आदित्यनाथ ने अपने आवास पर बुलाया और राजभवन में आईआईएम की ट्रेनिंग से पूर्व सभी की कोचिंग हुई।

आज से 5 दिन तक ‘पीठाधीश्वर’ की भूमिका में नजर आएंगे मुख्यमंत्री योगी

राजयपाल आनंदी बेन पटेल ने भी मुख्यमंत्री के साथ मिलकर सभी मंत्रियों को अच्छे मंत्री बनने के गुर बताये। मुख्यमंत्री सहित 56 मंत्रियों के लिए 4 बसों का इंतज़ाम किया गया है। पहले रविवार को आईआईएम के प्रोफ़ेसर योगी जी के मंत्रियों को आर्थिक मुद्दों के बारे में पढ़ाएंगे तथा प्रदेश की सामाजिक और आर्थिक तरक्की पर चर्चा करेंगे। सभी मंत्रियों को प्रभावी तरीके से अपनी बात रखने के गुर भी बताये जाएंगे। इस क्लास में वित्तीय प्रबंधन, फाइलों के जल्द निस्तारण और बजट के प्रभावी इस्तेमाल पर भी बातचीत की जाएगी। साथ ही सभी मंत्रियों को आपस में ग्रुप डिस्कशन करने का भी समय दिया जाएगा।

ट्रेनिंग का सिलसिला अगले दो रविवारों तक रहेगा। सभी मंत्रियों को 15 सितम्बर और 22 सितम्बर के दिन भी ट्रेनिंग दी जाएगी। 15 सितम्बर को निति को बनाने तथा उनके क्रियान्वयन पर ट्रेनिंग दी जाएगी। इस दिन इन सभी मंत्रियों को कंट्रोल सिस्टम तथा प्रोजेक्ट मॉनिटरिंग के बारे में भी बताया जाएगा। इसके बाद 22 सितम्बर यानी तीसरे रविवार के दिन योगी सरकार के इन मंत्रियों को निर्णय लेने की क्षमता, राजनितिक नेतृत्व और रिस्क असेसमेंट की ट्रेनिंग दी जाएगी।