संसद में हंगामा, सोनिया व राहुल गाँधी की एसपीजी सुरक्षा क्यों वापस ली

Google

केंद्र सरकार के एसपीजी सुरक्षा वापस लेकर गांधी परिवार को Z+ की सुरक्षा देने के मुद्दे पर लोकसभा संसद में उस समय हगांमा खड़ा हो गया जब कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने एक बार फिर गांधी परिवार की सुरक्षा का मसला उठा दिया। आपको बता दें की मंगलवार को जब सदन की कार्यवाही शुरू हुई तो कांग्रेस सांसद ने ये सवाल खड़ा किया किया मौजूदा सरकार ने आखिर क्यों सोनिया गाँधी,राहुल गाँधी की एसपीजी सुरक्षा वापस ले ली।

कांग्रेस के प्रदेश कार्यालय पर मनाई गई इंदिरा गांधी जयंती

कांग्रेस सांसदों ने लोकसभा से वॉक आउट कर दिया –

इस दौरान अधीर रंजन ने वाजपेयी सरकार का भी हवाला दिया की सोनिया गांधी, राहुल गांधी सामान्य लोग नहीं हैं, जिन्हें सुरक्षा मिली हुई है। अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार ने भी एसपीजी को गांधी परिवार की सुरक्षा में रहने दिया था, 1991 से 2019 तक एनडीए दो बार सत्ता में आई है लेकिन कभी भी एसपीजी सुरक्षा को हटाया नहीं गया है।’ इसी विरोध के चलते कांग्रेस सांसदों ने लोकसभा से वॉक आउट कर दिया।

आपको बता दें कि इसी महीने 8 नवंबर को केंद्र सरकार ने एसपीजी नियमों में कुछ बदलाव किया था, जिसके बाद राहुल गांधी,सोनिया गांधी और प्रियंका गांधी को मिलने वाली एसपीजी सुरक्षा को वापस ले लिया गया था और फिर गांधी परिवार को Z+ की सुरक्षा दी थी।