केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी नागपुर से मुंबई के लिए हुए रवाना

nitin gadkri
image source google

महाराष्ट्र में सरकार बनाने के लिए राजनीतिक गतिविधियां तेज हो रही है। क्योकि सरकार बनाने की समय सीमा समाप्त होने वाली है। इसी सिलसिले में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी अपने सभी कार्यक्रमो को रद्द करके आनन फानन में मुंबई के लिये रवाना हुए है। सूत्रों के मुताबिक बता दे की गडकरी आज उद्धव से उनके आवास मातोश्री पर मुलाकात कर सकते हैं।

पत्रकारों से वार्तालाप करते समय नितिन गडकरी ने कहा की वह मुम्बई जा रहे है। वहीं शिवसेना के वरिष्ठ नेता संजय राउत ने कहा कि बीजेपी चाहती है कि महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन लगाया जाए। इसी के चलते जिन बातों पर चुनाव से पहले सहमति जताई गई थी। उनको अब नहीं माना जा रहा है। सरकार बनाने का अंतिम चरण 9 नवंबर को खत्म होने वाला है उसके बाद राष्ट्रपति शासन लागु हो जायेगा। गुप्त सूत्रों का कहना है कि शिवसेना नेता सीएम देवेंद्र फडणवीस के रवैये से काफी नाराज़ है जिन्होने खुलकर उनकी दलीलों को ख़ारिज कर दिया।

शिवसेना नेता संजय राउत ने संघ प्रमुख मोहन भागवत और उद्धव ठाकरे के बयान को भी गलत बताया। जहा शिवसेना देवेंद्र फडणवीस को जाता हुआ मुख़्यमंत्री बता रही है। वही नितिन गडकरी पहले भी महाराष्ट्र में शिवसेना बीजेपी के मुख़्यमंत्री रहे चुके है। इसलिए शिवसेना नितिन गडकरी के लिए नरम रुख अपना रही है। इस दौरान वे ढाई-ढाई साल के लिए सीएम के फॉर्मूले पर अड़े उद्धव को मनाने का प्रयास करेंगे और गठबंधन के तहत ही सरकार बनाने की अपील करेंगे। इसके साथ ही गडकरी महाराष्ट्र बीजेपी के नेताओं से भी मुकालात करेंगे।