शिवप्रताप सिंह के घर पहुँचे राजा भैया, किया शोक व्यक्त

उत्तर प्रदेश प्रतापगढ़ के कुंडा से विधायक रघुराज प्रताप सिंह राजा भैया सोनभद्र के रेनुकूट पहुंचे। इस दौरान उनके साथ वाहनों का बड़ा काफिला था। राजा भैया ने पहुंचते ही परिजनों से हालचाल पूछा। शोक व्यक्त करते हुए न्याय दिलाने और हत्यारों को कड़ी से कड़ी सजा दिलाने को कहा। रेनुकूट नगर पंचायत अध्यक्ष स्व0 शिवप्रताप सिंह के परिजनों से मुलाकात की। इस दौरान राजा भैया ने कहा कि मैं मुख्यमंत्री से स्वयं इस विषय में बात करूंगा और उनको सारी बातों से अवगत कराऊंगा ।

उन्होंने कहा कि हत्यारा किसी पार्टी और विशेष दल का नहीं होता। उन्होंने कहा कि इस दु:ख की घड़ी में हम मृतक चेयरमैन परिवार के साथ हैं और सरकार से अनुरोध करेंगे कि मृतक के परिजनों की मदद की जाए । इतना ही नहीं सुरक्षा की दृष्टि से भी इनकी सहायता की जाए । उन्होंने कहा की अन्याय नहीं होने दिया जाएगा। राजा भैया ने परिवार को न्याय दिलाने के लिए हर स्तर पर सहयोग किया जायेगा।

बता दें कि सोनभद्र के रेनुकूट में 30 सितम्बर की रात शूटरों ने नगर पंचायत अध्यक्ष शिव प्रसाद सिंह को उनके आवास के बाहर गोली मारकर हत्या कर दी थी।जिसके बाद दो दिनों तक बवाल चलता रहा । दबाव के वावजूद पुलिस ने धैर्य दिखाते हुए हत्या का खुलासा किया और इस हत्याकांड में पूर्व नगर पंचायत अध्यक्ष अनिल सिंह वह उनके चार साथियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

लखनऊ के खालसा होटल इन में रुके थे कमलेश के हत्यारे

शिवप्रताप की मौत वाराणसी में इलाज के दौरान हुई थी। मामले में गोली लगने के बाद शिवप्रताप को घायल हालात में सोनभद्र के ही अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जहां प्राथमिक उपचार के बाद डाक्टरों ने उन्हें ट्रामा सेंटर वाराणसी रेफर कर दिया था। हालांकि वाराणसी में उनकी इलाज के दौरान मौत हो गई थी।

जानकारी के मुताबिक राजा भैया ने घटना के खिलाफ आवाज उठाते हुए कहा कि इस तरह की हरकतें अब नहीं होने देंगे। उन्होंने शासन स्तर पर इस पूरे हत्याकांड की जांच करने की बात कही। उन्होंने कहा कि इसमें शामिल किसी भी दोषी को छोड़ा नहीं जाएगा। इसके साथ ही उन्होंने कहा की वह पीड़ित परिवार के साथ खड़े हैं। इसमें शामिल लोग कितने भी प्रभावशाली क्यों न हो, उन पर सख्त कार्रवाई की जाएगी और उनको कड़ी से कड़ी सजा दिलाई जाएगी।