पीड़िता के लिए कांग्रेस ने निकाली न्याय यात्रा,पुलिस ने किया गिरफ्तार तो प्रियंका ने सरकार पर बोला हमला

चिन्मयानंद केस में पीड़ित छात्रा को रंगदारी मांगने के आरोप में धारा 376 के तहत पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था। छात्रा को न्याय दिलाने के लिए कांग्रेस ने शाहजहांपुर से लखनऊ तक न्याय मार्च निकालने का सोमवार को फैसला किया था पर प्रशासन ने इसकी अनुमति नहीं दी थी। जिसके बाद भी कांग्रेस ने यात्रा निकाली। शाहजहांपुर जिला कांग्रेस अध्यक्ष व न्याय यात्रा में मौजूद कांग्रेसी नेताओं को पुलिस ने हिरासत में ले लिया।

प्रियंका गाँधी वाड्रा को लिखा पत्र

विधानमंडल दल की उपनेता आराधना मिश्रा ‘मोना’ ने पत्रकारों से बात करते हुए बताया की पीड़ित छात्रा के पिता ने कांग्रेस महासचिव प्रियंका गाँधी वाड्रा को पत्र लिख कर मदत करने को कहा है और चिन्मयानंद के खिलाफ धारा 375 के अंतर्गत सख्त कार्यवाही करने को कहा है। आराधना मिश्रा ने बताया की प्रदेश सरकार चिन्मयानंद को बचाने का प्रयास कर रही है। पीड़िता को झूठे आरोप लगा कर केस को कमजोर किया जा रहा है जिससे चिन्मयानंद बच सके।

आगे आराधना मिश्रा ने कहा की कांग्रेस की मांग है की पीड़िता के परिवार की सुरक्षा की जिम्मेदारी, सरकार सुनिश्चित करे और बलात्कार के आरोपी चिन्मयानंद के ऊपर तत्काल मुकदमा दर्ज किया जाये। कोर्ट में केस की सुनवाई तेजी से होनी चाहिए।

फ़र्ज़ी चेक से पैसा निकालने वाले तीन जालसाज़ गिरफ्तार

कांग्रेस के नेताओ को किया गया गिरफ्तार

प्रशासन के इजाजत न देने के बाद, कांग्रेस द्वारा निकाली गयी न्याय यात्रा में शामिल कांग्रेस नेता राष्ट्रीय सचिव सचिन नाइक,राष्ट्रीय प्रवक्ता राजीव त्यागी,रोहित चौधरी,UP युवा कांग्रेस अध्यक्ष ओमवीर यादव,सम्पूर्णानन्द मिश्रा,निर्मल शुक्ला योगेश दीक्षित,पूर्व विधान परिषद सदस्य नसीब पठान,पूर्व विधायक प्रदीप माथुर,सम्पूर्णानन्द मिश्रा,प्रवक्ता अंशू अवस्थी, अनूप पटेल प्रवक्ता नईम सिद्दीकी,नेता विधानमंडल दल अजय कुमार लल्लू साथ ही महिला कांग्रेस अध्यक्ष सुष्मिता देव व आराधना मिश्रा मोना को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है और शाहजहांपुर जिले की सीमा को सील कर दिया गया है व कांग्रेस नेता कौशल मिश्रा,जितिन प्रसाद को प्रशासन ने नजरबन्द कर दिया है ।

यूपी सरकार पर प्रियंका गाँधी ने ट्वीट कर बोला हमला

अपने नेताओ की गिरफ़्तारी की खबर मिलते ही कांग्रेस महासचिव प्रियंका गाँधी वाड्रा ने योगी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा की प्रदेश में बीजेपी ने अपराधियों को संरक्षण दिया हुआ है। शाहजहांपुर की बेटी की आवाज को दबाने का प्रयास किया जा रहा है। यूपी सरकार न्याय मांगने वाली आवाज को दबाना चाहती है और नेताओ को गिरफ्तार किया जा रहा है, आखिर डर किस बात का है।

आपको बता दें की चिन्मयानंद केस की सुनवाई सोमवार 3 बजे से शुरू हुई और इस पूरे मामले पर पी0 एल0 पुनिया,अखिलेश प्रताप सिंह पूर्व विधायक व राष्ट्रीय प्रवक्ता आदि कांग्रेस के नेता आज कांग्रेस मुख्यालय में वार्ता करेंगे ।