पीएम मोदी ने युवाओं को दिया App Innovation Challenge, जाने कैसे करें आवेदन

pm modi app innovation challenge
image source - google

➤ भारत को आत्मनिर्भर बनाने के लिए पीएम मोदी की नई पहल
➤ युवाओं को दिया एप्लीकेशन बनाने का चैलेंज
➤ प्रथम विजेता को 20 लाख का इनाम
➤ चीन पर एक और डिजिटल स्ट्राइक

App Innovation Challenge:- चीन को भारत के साथ उलझना काफी महंगा पड़ गया है। एक के बाद एक भारत चीन पर इकोनामिक स्ट्राइक कर रहा है। कुछ दिन पहले भारत ने चीन के एप्लीकेशन को बैन किया था। जिससे चीन को बहुत बड़ा झटका लगा है। अब भारत को डिजिटल रूप से पूर्णता आत्मनिर्भर बनाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने युवाओं को एक चैलेंज दिया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को ट्वीट कर इस बात की जानकारी देते हुए कहा कि मेड इन इंडिया एप्लीकेशन बनाने के लिए टेक्निकल स्टार्टअप कम्युनिटी के बीच अपार उत्साह है। इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय इनोवेशन मिशन की साझेदारी के तहत नीति आयोग ने डिजिटल इंडिया आत्मनिर्भर भारत इनोवेशन चैलेंज शुरू किया है।

Application category

Aatm nirbhar Bharat app innovation challenge के तहत युवाओं को एंटरटेनमेंट, न्यूज़, गेम्स, सोशल नेटवर्किंग एलन में फिटनेस आदि कैटेगरी के एप्लीकेशन बनाने होंगे इसके लिए पहला इनाम 20 लाख दूसरा 15 और तीसरा 10 लाख रुपए का है।

सब कैटेगरी के अंदर ट्रांसलेट एप्लीकेशन, क्लाउड ईमेल, इमेज एंड वीडियो एडिटिंग एप्लीकेशन, एंटीवायरस, मैसेंजर, वीडियो कॉलिंग, माइक्रो ब्लॉगिंग, मैपिंग, मोबाइल गेम्स जैसे एप्लीकेशन बनाने के लिए जिसके लिए पहला इनाम 5 लाख दूसरा 3 लाख और तीसरा 2 लाख रुपए का है।

इस चैनल को पूरा करने के लिए आपको Innovate.mygov.in पर 18 जुलाई शाम 5:30 बजे से पहले आवेदन करना होगा। इसके बाद मूल्यांकन किया जाएगा और 7 अगस्त 2020 को विजेताओं का नाम घोषित किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

8 + 1 =