कन्या पूजन के दौरान एक बच्ची की मौत, 3 बच्चियाँ झुलसी

● एक कन्या की जलकर दर्दनाक मौत, आग में फंसकर 3 कन्याएं झुलसी
● दुकान में बेचा जा रहा पेट्रोल-डीजल, माखी के पूरा निस्पंसरी गांव की घटना
● कन्या भोज के दौरान बड़ा हादसा, मकान में बनी दुकान में लगी आग

उत्तर प्रदेश के उन्नाव में सोमवार को किराना दुकान में आयोजित कन्या भोज कार्यक्रम में शामिल होने आई कन्या की आग से जलकर मौत हो गई। दुकान में हवन-पूजन के दौरान जलाये गए दीपक से वहां रखे पेट्रोल में आग पकड़ ली और भयानक आग लग गई। आग लगते ही वहां पर अफरा-तफरी मच गई आनन-फानन सभी को बाहर निकाला गया।मगर एक बच्ची इस दौरान अंदर ही रह गई, जिससे उसकी मौत हो गई। मुख्यमंत्री ने मृतक के परिजनों के लिए 2 लाख रुपए की आर्थिक सहायता की घोषणा की तथा उन्नाव के डीएम व एसपी से पूरे मामले की जांच कर कल 8 अक्टूबर, तक शासन को आख्या उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं।

फार्च्यूनर और वैगनआर में भीषण टक्कर एक घायल दो की मौत

यह घटना माखी थाना क्षेत्र के पूरा निस्पंसरी गांव की है। जहां लाला की सात वर्षीय पुत्री पूजा सुबह गांव के ही सुनील कुशवाहा की किराने की दुकान में आयोजित कन्या भोज में शामिल होने गई थी। भोज शुरू होने से पहले पूजन के दौरान दुकान में रखे पेट्रोल ने आग पकड़ ली। आग की लपटें निकलते ही चारों तरफ अफरा तफरी मच गई। आग लगने के पश्चात्  अन्य बच्चिया तो निकल गईं, लेकिन एक पूजा उनके बीच फंस गई जिससे उसकी झुलसने से मौके पर ही मौत हो गई। घायल बच्चियों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इस हादसे से पूरे गांव में शोक की लहर दौड़ गई है।

Unnao

मुख्यमंत्री ने परिजनों को 2 लाख की मदद की घोषणा

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उन्नाव में जिले में आज सुबह कन्या भोज के दौरान आग लगने की घटना में एक कन्या की मृत्यु होने पर गहरा दुःख व्यक्त किया है। उन्होने जिला प्रशासन को इस हादसे में घायल तीन कन्याओं के समुचित इलाज के भी निर्देश दिए। मुख्यमंत्री ने मृतक के परिजनों के लिए 2 लाख रुपए की आर्थिक सहायता की घोषणा की तथा उन्नाव के डीएम व एसपी से पूरे मामले की जांच कर कल 8 अक्टूबर, तक शासन को आख्या उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं।