यूपी में लागू हो सकता है एनआरसी, पुलिस बना रही लिस्ट

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के यूपी में एनआरसी लागू करने की बात को कहते ही पुलिस ने अवैध रूप से रह रहे बांग्लादेशियों को चिन्हित करना शुरू कर दिया है । खबर है की उत्तर प्रदेश में जल्द ही एनआरसी लागू हो सकता है और अवैध रूप से रह रहे बांग्लादेशियो और रोहिंग्या मुसलमानों को चिन्हित कर उचित कार्यवाही की जाएगी ।

असम में एनआरसी को लेकर उठाये गए कदम के बाद ही उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा था की अवैध रूप से रह रहे विदेशी लोगों को पहचान कर उचित कदम उठाये जायेंगे । इस बात को सीएम ने यूपी में सत्ता में आने के बाद भी कहा था । की अवैध तरीके से रहने वालो को चिन्हित किया जायेगा ।

चिन्हित करने के बाद क्या

आपको बता दे की अवैध रूप से रह रहे विदेशी लोगों को चिन्हित कर जेल भेज दीया जाता है और बाद में उन्हें उनके देश वापस करने की प्रक्रिया को किया जाना होता है पर समस्या यही से होना शरू होती है । क्योंकि बांग्ला देश अपने नागरिको को वापस लेने से मना कर देता है और सरकार के सामने यह समस्या खड़ी हो जाती है की अब उन लोगों के साथ क्या किया जाये।

यूपी में आज से एनआरसी पर कार्य शुरू,विदेशिओ को किया जायेगा चिन्हित

दस्तावेज फर्जी

अवैध तरीके से रहने वाले लोग लखनऊ में भी है जो छोटा मोटा काम कर के अपना जीवन यापन इतने सालो से कर रहे है और इनमे से कयी लोगों के खिलाफ आपराधिक मामले भी दर्ज है । इन लोगों के पास फर्जी दस्तावेज भी है जिसमें राशन कार्ड, वोटर कार्ड और आधार कार्ड शामिल हैं।

10 लाख अवैध रूप से रहने वालो की संख्या

एक रिपोर्ट के अनुसार यह आशंका है की उत्तर प्रदेश में ही सिर्फ 10 लाख बांग्लादेशी और रोहिंग्या मुसलमान हो सकते है और अब पुलिस उन लोगों को चिन्हित करने में जुट गयी है । डीजीपी मुख्यालय की तरफ से यूपी के सभी जिलों के कप्तानों को निर्देश दिया गया है की नए सिरे से अवैध रूप से रहने वाले विदेशियों की पहचान की जाये ।