सिद्धार्थनगर : नगरपालिका की लापरवाही का खामियाजा भुगतने को लोग मजबूर

municipal negligence Siddharthnagar
Siddharthnagar

सिद्धार्थनगर:। जिले के आदर्श नगरपालिका बाँसी के प्रताप नगर वार्ड के लोग nh233 व नगरपालिका की लापरवाही का खामियाजा भुगतने को मजबूर है।इस वार्ड की आबादी करीब 4हजार है।वार्ड में करीब 15 दिनों से बरसात का पानी भरा हुआ है।वार्ड के 60प्रतिशत घरो में पानी जमा है जिससे इस वार्ड में रहने वाले लोगो को काफी परेशानियो का सामना करना पड़ रहा है।

कई घर तो ऐसे है जो पूरी तरह से पानी से घिरे है घरो के अंदर भी पानी चला गया है।इसके पीछे वजह है जल निकासी की समुचित व्यवस्था का न होना। कस्बे मे nh 233 सड़क का निर्माण हो रहा है इस एनएच 233 पर बनाये गये नाली और सड़क निर्माण के साथ बनाये गये पुल से जलनिकासी सही ढंग से न होने से इस वार्ड के घरों और गलियों में बनी सड़क के ऊपर पानी जमा है। जिम्मेदार है कि ध्यान ही नही दे रहे है।

सभासद का आरोप है कि nh 233की लापरवाही तो है ही साथ ही नगरपालिका की भी बड़ी लापरवाही 15 दिनो से वार्ड के अधिकांश लोग पानी जमा होने से परेशान है पानी मे घूसकर आने जाने को मजबूर है।लेकिन नगरपालिका का कोई भी जिम्मेदार उन लोगो की इस समस्या के हल के लिये अबतक दिखाई नही दिया।

अब जब इतने दिनों से वार्ड मे पानी जमा है तो ऐसे मे गम्भीर बीमारियों के फैलने का खतरा भी बढ़ गया है।आखिर क्या वजह है कि जो आदर्श नगरपालिका है उसके वार्डो की हालत ऐसी बनी हुई है।

रिपोर्ट:-कृपा शंकर भट्ट…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

13 − 6 =