विराट कोहली के बारे में कुछ रोचक व अनसुनी बातें जो शायद ही कोई जानता हो

विराट कोहली भारतीय टीम का एक ऐसा हिस्सा है जो की काफी अमूल्य है। जहाँ तक की बहुत से लोग विराट कोहली को क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर का ही रूप यानी दूसरा भविष्य का सचिन तेंदुलकर भी मानते हैं। विराट ने इतने कम समय में इतने कीर्तिमान रच दिए हैं जिसे तोडना काफी मुश्किल भी हो सकता है। इसके आलावा आज हम आपको विराट के बारे में कुछ ऐसा बताने वाले हैं जो आपको बहुत ही रोचक है-

1 – कोहली के पिता ने तभी कोहली को अकादमी में शामिल किया जब उनके पडोसी ने उनसे कहा की, “विराट को गल्ली क्रिकेट में समय व्यर्थ नही करना चाहिये बल्कि उसे किसी अकादमी में व्यावसायिक रूप से क्रिकेट सीखना चाहिये।

2 -कोहली सुर्खियों में आऐ जब वे अपने पिता की मृत्यु के दिन कर्नाटक के खिलाफ रणजी ट्रॉफी मैच में दिल्ली के लिए खेल रहे थे।

आतंकियों के निशाने पर पीएम मोदी,विराट सहित राष्ट्रपति कोविंद

3 -विराट के युवा दिनों में ही पिताजी को खोने के बाद उनका पारिवारिक व्यवसाय ठीक नहीं चल रहा था। जिसकी वजह से उन्हें किराये के घर में भी रहना पड़ा।

4 -जब 2006 में विराट कर्नाटक के खिलाफ रणजी ट्राफी के लिए खेल रहे थे. तब उन्हें उनके पिता की म्रत्यु का पता चला. लेकिन विराट ने पहले अपने मैच को पूरा किया फिर वे अपने घर दिल्ली गए।

5 -कोहली का पसंदीदा टैटू Sporting a Samurai Warrior है।

6 -विराट कोहली की पहली पसंद (crush) बॉलीवुड फिल्म अभिनेत्री करिश्मा कपूर थी ।

7 -”विराट कोहली फाउंडेशन” नाम की संस्था जो की गरीब बच्चों के लिए है जिसे विराट खुद ही चलाते हैं।

8 -कप्तानी में ही भारतीय टीम टेस्ट और एकदिवसीय रैंकिंग में नंबर 1 बनी, आपको बता दें ऐसा करने वाले वह एकमात्र भारतीय कप्तान हैं ।