अयोध्या: जानिए सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर पीएम व सीएम योगी ने क्या कहा

ram mandir
image source - google

सुप्रीम कोर्ट ने आज शनिवार को अयोध्या मामले का फैसला 40 दिन लगातार चली लम्बी सुनवाई के बाद दे दिया है। ये फैसला सुप्रीम कोर्ट ने हिन्दू और मुस्लिम दोनों पक्षों का ध्यान रखते हुए दिया है। कोर्ट ने 2.75 एकड़ जमीन राम लला को दी है और 5 एकड़ जमीन अयोध्या में अन्य स्थान पर मुस्लिम पक्ष को देने का फैसला दिया है। सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले को दोनों पक्षों ने स्वीकार किया। फैसला आने के साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यानाथ ने देश वासियों से शांति, सद्भाव और एकता बनाए रखने की अपील की है।

ये समय है भारतभक्ति

पीएम ने कहा की सुप्रीम कोर्ट ने अयोध्या पर अपना फैसला सुना दिया है इस फैसले को किसी की हर या जीत के रूप में नहीं देखा जाना चाहिए। पीएम ने आगे कहा की राम भक्ति हो या रहीम भक्ति,ये वक्त है भारतभक्ति की भावना को सशक्त करने का। सभी देशवासियों से मेरी अपील है कि शांति, सद्भाव और एकता बनाए रखें। आगे पीएम ने कहा की कोर्ट का यह फैसला कई वजहों से महत्वपूर्ण है। ये फैसला यह बताता हैकि किसी विवाद को सुलझाने के लिए क़ानूनी प्रक्रिया का पालन कितना अहम् है। न्याय के मंदिर ने दशकों पुराने मामले का सौहार्दपूर्ण तरीके से समाधान कर दिया।

सीएम योगी

अयोध्या:जाने सुप्रीम कोर्ट के 5 जजों के बारे में जिन्होंने सुनाया ऐतिहासिक फैसला

सीएम योगी ने कहा की सुप्रीम कोर्ट के फैसले का स्वागतब है। देश वासियों से अपील करते हुए सीएम योगी ने कहा की,देश की एकता व सद्भाव बनाए रखने में सभी सहयोग करें। यूपी में शांति, सुरक्षा और सद्भाव का माहौल बनाये रखने के लिए यूपी सरकार पूर्ण रूप से प्रतिबद्ध है। सभी नागरिक निर्णय को सहजता और सद्भाव के साथ स्वीकार करें।