न मैं किसी से डरूँगी, न झुकूंगी और न ही समझौता करूँगी : किरण कमलेश तिवारी

  • कमलेश तिवारी की हत्या के बाद अब उनकी पत्नी किरण तिवारी हिंदू समाज पार्टी की अध्यक्ष बनीं हैं। 
  • अध्यक्ष बनने के बाद शनिवार को किरण तिवारी ने मीडिया से प्रेस क्लब में प्रेस कॉन्फ्रेंस के अंतर्गत बात की। 
  • इसमें हिंदू समाज पार्टी के महासचिव राजेश मणि त्रिपाठी भी मौजूद रहे। 

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में बीते दिनों जिस तरह से कमलेश तिवारी हत्याकांड हुआ, उससे उत्तर प्रदेश के साथ ही पूरे देश मे सनसनी और दहशत फैल गई थी। लोग डरने लगे थे कि कहीं ये हत्याकांड कोई साम्प्रदायिक झगड़े का विकराल रूप न लेले और देश मे अशांति फैल जाए। मगर ईश्वर की कृपा से ऐसा नहीं हुआ और कमलेश तिवारी हत्याकांड में शामिल मुख्य अभियुक्तों को जल्द ही गिरफ्तार भी कर लिया गया। जिन पर वैधानिक कार्यवाही की जा रही है।

वहीं इस हत्याकांड के बाद पूरे परिवार और हिन्दू समाज पार्टी के लोगों में दुःख, मातम एवं शोक छा गया था। मगर इस सनसनीखेज घटना ने कई बार नाटकीय मोड़ लिए और परिवार वालों ने प्रदेश की वर्तमान सरकार के मुखिया पर भी इस हत्या में शामिल होने के संगीन आरोप भी लगाए। मगर अभियुक्तों की गिरफ्तारी के बाद से इस मामले से पर्दा भी उठ गया।

हिन्दू समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद पर मनोनीत हुई किरण कमलेश तिवारी

आपको बताते चलें कि हिन्दू समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष कमलेश तिवारी की हत्या के बाद उनकी पत्नी एवं हिन्दू समाज पार्टी की नवनियुक्त राष्ट्रीय अध्यक्ष किरण कमलेश तिवारी ने आज लखनऊ में हजरतगंज स्थित यूपी प्रेस क्लब में एक प्रेसवार्ता का आयोजन कर पत्रकारों से कई मुद्दों पर बात करी।

उन्होंने कहा कि जिस तरह से मेरे पति एवं हिन्दू समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष कमलेश तिवारी की हत्या की साज़िश हुई। उसके बाद जिस तरह से सनातनियों और हिन्दू समाज पार्टी के सभी छोटे बड़े पदाधिकारियों एवं सदस्यों का धन्यवाद करती हूं कि जिस तरह से इन सभी का सहयोग और सांत्वना मिली है उसकी में आभारी हूँ। मगर मेरे पति कमलेश तिवारी की हत्या के बाद जिस तरह से शासन प्रशासन ने सिर्फ 15 लाख रुपया देकर अपना पल्ला झाड़ा है, वो निंदनीय है।

कमलेश तिवारी हत्याकांड की जांच करेगी एनआईए: CM

उन्होंने कहा कि जिस दिन ऐसी कोई घटना भाजपा के किसी नेता के साथ हो गई तो मैं ये 15 लाख और अपनी तरफ से 10 लाख और मिलाकर उस नेता के परिवार वालों को 25लाख रुपया दूंगी। उन्होंने ये भी कहा कि मैं हिन्दू समाज पार्टी के राष्ट्रीय पद पर रहकर पार्टी के सभी पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं को विश्वास दिलाती हूँ कि मैं कमलेश तिवारी के सपनो को पूरा करूंगी और साथ ही मैं न किसी से डरूँगी, न झुकूंगी और न ही समझौता करूंगी।

भाजपा और उसके नेता नही चाहते कि जिस हिन्दू नेता से भाजपा को खतरा है वो ज़िन्दा रहे: राजेश मणि त्रिपाठी

हिन्दू समाज पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव राजेशमणि त्रिपाठी ने संगीन आरोप लगते हुए कहा कि सरकार जिस तरह से एनआईए की जांच कराने से कतरा रही है। इससे ये साफ जाहिर है कि जिस तरह से कमलेश तिवारी की हत्या हुई है उससे साफ जाहिर है कि शासन प्रशासन से बड़ी चूक हुई है। उन्होंने कहा कि इस जांच बाद कई अधिकारी और नेता भी बेनकाब हो सकते हैं। उन्होंने कहा कि जिस तरह से योगी अपनी सुरक्षा को लेकर संसद में रोये थे, क्या वो भूल गए हैं।

राजेश मणि त्रिपाठी ने कहा कि योगी जी आपका जीवन तो जीवन है और दूसरे को जीवन जीने का कोई अधिकार नही है। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि कमलेश तिवारी की हत्या में परोक्ष या अपरोक्ष रूप से शासन प्रशासन दोनो ही जिम्मेदार हैं। क्योंकि जिस तह से कमलेश तिवारी की सुरक्षा को हटाया गया और तमाम विजलेंस की रिपोर्टों को अनदेखा किया गया है, ये साफ जाहिर करता है कि भाजपा नहीं चाहती थी कि हिन्दू समाज पार्टी के पूर्व अध्यक्ष कमलेश तिवारी ज़िन्दा रहें।

आगे कहा कि अभी अभी यतीन्द्र नरसिंहानंद की सुरक्षा भी हटा ली गई है जबकि उन्हें पता है कि यतीन्द्र नरसिंहानंद भी जिहादियों की हिट लिस्ट में सबसे ऊपर हैं। उन्होंने कहा कि इससे साफ जाहिर है कि भाजपा और उसके नेता नही चाहते कि जिस हिन्दू नेता से भाजपा को खतरा है वो ज़िन्दा रहे, मगर हम ऐसा नहीं होने देंगे और अपनी पार्टी को और मजबूत करेंगे।