तुर्की राष्ट्रपति को ट्रम्प की धमकी, मूर्ख न बनने की दी सलाह

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने तुर्की के राष्ट्रपति रजब तैयब एर्दोआन को एक पत्र लिख कर चेतावनी दी है। बता दें सीरिया से अमेरिका की सेना हटते ही तुर्की ने सीरिया पर हमला कर दिया था, कुर्दिश लड़कों को मारने के लिए। ये ऑपरेशन सीरिया की सेना के साथ मिलकर तुर्की कर रहा है। कुर्दिश लड़कों को मारने के लिए तुर्की ने सीरिया में बड़ी मात्रा में बम-बारी की है। ट्रम्प ने तुर्की के इसी हमले को रुकवाने के लिए रजब तैयब एर्दोआन को पत्र लिख कर सलाह दी।

ट्रम्प ने कहा ये अच्छा सौदा

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने पत्र लिख कहा की तानाशाह जैसा बनने की कोशिस न करो, मानवीय तरीके से अपने लक्ष्य को प्राप्त करें। नहीं तो बर्बाद हो जाओगे। आगे ट्रम्प ने लिखा की इतिहास में दुनिया आपको शैतान के रूप में याद करेगी । कठोर और जटिल न बनो,मूर्ख मत बनो। ट्रम्प ने पत्र में सलाह देते हुए तुर्की के राष्ट्रपति से कहा की मै तुर्की की अर्थव्यवस्था को बर्बाद करने के लिए जिम्मेदार नहीं होना चाहता और आप भी हजारों लोगों की मौत के जिम्मेदार नहीं होना चाहते है। ये सही समय है आप अच्छा सौदा कर सकते है। आप से जनरल मजलूम बात करना चाहते है। आप निराश न करें दुनिया को।

तुर्की ने किया सीरिया पर हमला,भारत ने जताई चिंता

ट्रम्प ने हमले की अनुमति नहीं दी

ट्रम्प ने कहा की कुर्दिश लड़कों के खिलाफ अभियान चलाने की अनुमति मैंने नहीं दी है। तुर्की के राष्ट्रपति के फैसले ने मुझे चौंकाया नहीं है। वो काफी समय से ऐसा करना चाह रहे थे। ट्रम्प ने कहा कुर्दिश फरिस्ते नहीं है। साथ ही तुर्की के राष्ट्रपति से फ़ोन पर बात करने को भी कहा।