प्रधानमंत्री कर सकते हैं सऊदी का दौरा

एनएसए अजीत डोभाल के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सऊदी अरब का दौरा कर सकते हैं। बता दें कि अजीत डोभाल ने 1 अक्टूबर बुधवार को सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान से मुलाकात कर दोनों देशों कि राष्ट्रीय और क्षेत्रीय सुरक्षा सहित अन्य कई मुद्दों पर चर्चा की थी। सऊदी अरब में जम्मू कश्मीर में भारत के द्वारा उठाए गए कदम को आवश्यक बताया है।

अब प्रधानमंत्री मिलेंगे सऊदी प्रिंस से

खबर के अनुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सऊदी अरब के क्रॉउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान से मुलाकात कर शीर्ष सऊदी नेतृत्व के साथ द्विपक्षीय बैठकों का आयोजन करेंगे। साथ ही सऊदी अरब की राजधानी रियाद में आयोजित निवेश शिखर सम्मेलन में भी शिरकत करेंगे। वैसे अभी तक पीएम के सऊदी दौरे को लेकर लेकर आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दूसरी बार प्रधानमंत्री बनने के बाद उनकी यह पहली यात्रा होगी।

चेन्नेई एयरपोर्ट पर चेकिंग के दौरान मिले ग्रीन स्नेक,ड्रैगन

सऊदी करेगा भारत में निवेश

सभी जानते हैं कि सऊदी दुनिया का सबसे बड़ा तेल निर्यातक देश है और सऊदी अरब की सबसे बड़ी तेल कंपनी अमराको भारतीय कंपनियों के साथ साझेदारी की है। साथ ही अब सऊदी अरब ऊर्जा, डिफाइनिंग और बुनियादी ढांचे के क्षेत्रों में 100 बिलियन अमेरिकी डॉलर का निवेश करना चाहता है और इसके लिए भारत एक अच्छा स्थान हो सकता है।