राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद तीन देशों की यात्रा पर हुए रवाना

  • राष्ट्रपति के विमान को पाकिस्तान ने अपने हवा क्षेत्र से गुजरने की इजाजत नहीं दी।
  • राष्ट्रपति कोविंद तीन देशों की यात्रा पर हुए रवाना
  • राष्ट्रपति गोविंद तीनों देशों के साथ बातचीत कर दे बची संबंधों को मजबूत करेंगे।
  • 17 सितंबर को होगी भारत वापसी।

भारत के राष्ट्रपति श्री रामनाथ कोविंद देर रात रविवार को 3 देशों की 9 दिवसीय यात्रा पर रवाना हो गए। राष्ट्रपति इन 9 दिनों में स्वीटजरलैंड, आइसलैंड स्लोवेनिया की यात्रा करेंगे और विपक्षी संबंधों को मजबूत करने के लिए चर्चा करेंगे।

पाकिस्तान ने अपने हवाई क्षेत्र से राष्ट्रपति के विमान को गुजरने की मंजूरी नहीं दी

पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से कभी बाज नहीं आता वह किसी ना किसी तरह भारत को परेशान करने की कोशिश करता रहता है, पर सफल कभी नहीं होता। बीते रविवार को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को तीन देशों की यात्रा के लिए रवाना होना था। जिसके लिए पाकिस्तानी हवाई क्षेत्र से राष्ट्रपति के विमान को होकर जाना था, पर पाकिस्तान ने इसकी इजाजत नहीं दी। भारत में इसकी कड़ी निंदा की है।

माउन्ट एवरेस्ट की ऊंचाई दोबारा मापी जाएगी

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने राष्ट्रपति के दौरे के बारे में जानकारी दी

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने राष्ट्रपति की तीन देशों की यात्रा के बारे में ट्वीट करते हुए बताया कि राष्ट्रपति आइसलैंड, स्विट्जरलैंड और स्लोवेनिया के साथ भारत का सहयोग बनाए रखने के लिए वह द्विपक्षीय संबंधों को अधिक मजबूत करने के लिए उच्च स्तरीय शिष्टमंडल के साथ रवाना हो गए हैं।

इन 9 दिनों की यात्रा में राष्ट्रपति कहां और कितने दिन रुकेंगे

आपको बता दें कि राष्ट्रपति श्री रामनाथ कोविंद आइसलैंड में 9 से 11 सितंबर तक रहेंगे जहां से वे स्विजरलैंड जाने के लिए रवाना होंगे और 15 सितंबर को स्लोवेनिया पहुंचकर द्विपक्षीय वार्ता कर 17 सितंबर तक भारत वापस आ जाएंगे।