एलओसी पर पाकिस्तान ने सीजफायर का उल्लंघन किया,धारा 370 नहीं दूसरी है वजह

army encounter
Google

पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। प्रतिदिन उसकी नापाक हरकतें बढ़ती जा रही हैं। बीते शनिवार को पाकिस्तान ने एलओसी और आइबी अंतरराष्ट्रीय सीमा पर सीजफायर का उल्लंघन कर मोटार दागे और गोलियां चलायी। इस घटना में अभी तक किसी प्रकार के नुकसान की खबर नहीं है।

370 नहीं तो किस वजह से किया सीजफायर

पाकिस्तान जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटने से तो बौखलाया ही हुआ था पर ये पाकिस्तान ने 370 की वजह से नहीं बल्कि एक बांध निर्माण के कार्य को रोकने की मंशा से सीजफायर का उल्लंघन किया है। दरअसल कठुआ जिले में मनिहारी और सतपाल के बीच एक बांध निर्माण का कार्य चल रहा है। जिसे पाकिस्तान बंद कराना चाहता है। यह बांध कठुआ जिले में हीरा नगर सेक्टर के बॉर्डर आउट पोस्ट पर बन रहा है।

बौखलाए पकिस्तान ने किया सीज़फायर का उल्लंघन, भारतीय सेना की जवाबी कार्यवाही में पाकिस्तान के 5 जवान ढेर

पाकिस्तान 2 हफ्ते पहले से ही क्षेत्र में सीजफायर का उल्लंघन करके बांध निर्माण का कार्य रुकवाने का प्रयास कर रहा है। इस क्षेत्र में पाकिस्तान द्वारा 52mm मोर्टार दागे और बड़े बम जिसके धमाकों की आवाज कई किलोमीटर दूर तक सुनाई दी है। पाकिस्तान की इस नापाक हरकत की वजह से सीमा पर तनाव है और जिन क्षेत्रों में पाकिस्तान ने यह हरकत की है वहां के लोगों में दहशत का माहौल बना हुआ है। पाकिस्तान ने शनिवार को शाम करीब 6 बजे नियंत्रण रेखा पर युद्धविराम का उल्लंघन करते हुए शाहपुर सेक्टर और पुंछ जिले के किरनी में सेना की चौकियों के साथ-साथ रिहायशी क्षेत्रों में गोलीबारी की है। जिसका भारतीय सेना ने पाकिस्तान को मुंह तोड़ जवाब दिया और देर रात तक बॉर्डर पर गोलियों की आवाज सुनाई देती रही।

120 एमएम मोर्टार को सेना ने किया निष्क्रिय

नौशेरा सेक्टर के पोखरणी गांव में पाकिस्तान के द्वारा दागा गया 120mm के मोर्टार की सूचना क्षेत्रवासियों ने सेना को दी। सेना के बम निरोधी दस्ते ने मौके पर पहुंचकर सक्रिय मोर्टार को निष्क्रिय किया। पाकिस्तान की इस हरकत से इमरान खान का यूएनजीए में बोला गया झूठ दुनिया के सामने आ गया है।