आतंकियों की नयी चाल,नेपाल सीमा से कर सकते है घुसपैठ

जम्मू कश्मीर में घुसपैठ करने में असफल रहे आतंकी, अब नेपाल सीमा से भारत में घुसने का प्रयास कर सकते है। इस सूचना के बाद से ही सीमा पर अतिरिक्त सैन्यबलों को तैनात कर दिया गया है। बता दें जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटने के बाद से पाक की और से आतंकी लगातार घुसपैठ करने की कोशिशे कर रहे है पर सीमा पर सेना की कड़ी सुरक्षा व्यवस्था होने के कारण आतंकी अपने नापाक इरादों में कामयाब नहीं हो पाए, तो आतंकियों ने नेपाल सीमा से भारत में घुसपैठ करने की कोशिश शुरू कर दी गयी है।

भारत नेपाल सीमा पर रोक नहीं

भारत नेपाल की सीमा को काली नदी विभाजित करती है। इस नदी पर 6 झूला पल बने है और इन पुलों से भारत व नेपाल के लोग बिना रोक टोक के आते जाते रहते है। आतंकी इस बात का फायदा उठा कर नेपाल से भारत में प्रवेश कर सकते है।खुफिया एजेंसियों ने सुरक्षा एजेंसियां को सतर्क कर दिया है। जिसके बाद पिथौरागढ़ के पुलिस अधीक्षक रामचंद्र राजगुरु देर शाम सीमा पर पहुंचे और जवानों और पुलिस अधिकारीयों को सतर्क करते हुए सीमा का निरीक्षण किया।

FATF व अमेरिका ने दी चेतावनी

पाकिस्तान को FATF की चेतावनी मिली हुई है की पाक को आतंकियों के ऊपर शख्त कदम उठाने होंगे नहीं तो उसे ब्लैक लिस्ट कर दिया जायेगा और हाल ही अमेरिका ने भी पाकिस्तान को आगाह करते हुए कहा था की भारत से ख़राब रिश्ते पाकिस्तान के इस लिए है, क्योंकि पाक आतंकियों को शरण देता है व भारत की सीमा में प्रवेश कराने की कोशिश करता है। इन दिनों पाकिस्तान के ऊपर खतरे के बादल मंडरा रहें है। क्योंकि पाक 2020 तक अगर अपनी ये हरकतें बंद नहीं करता है तो उसे ब्लैक लिस्ट कर दिया जायेगा।