जम्मू कश्मीर: अमेरिका ने किया अलर्ट,हो सकता है आतंकी हमला

इन दिनों जम्मू कश्मीर का मुद्दा पूरी दुनिया में चर्चा का विषय बना हुआ है। भारत ने जबसे जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटायी तभी से पकिस्तान बौखलाया हुआ है और पाक को पता है की भारत से वो आमने सामने की लड़ाई में जीत नहीं सकता,इस लिए पीछे से हमला करता है, आतंकियों की भारत सीमा में घुस पैठ करा कर और अब इसी बात को लेकर अमेरिका ने अलर्ट किया है की आतंकी जम्मू कश्मीर में हमला कर सकते है।

रैंडल शिल्वर जो की अमेरिकी रक्षा मंत्रालय के इंडो-पैसेफिक क्षेत्र के असिस्टेंट सेक्रेटरी है उन्होंने मंगलवार को एक कार्यक्रम के दौरान कहा की कई लोगो को चिंता है की पकिस्तान क्रॉस बॉर्डर आतंकवाद में बढ़ावा कर सकता है। आगे रैंडल शिल्वर ने कहा की मुझे लगता है, चीन जम्मू कश्मीर मुद्दे पर पाक को समर्थन करेगा।

चीन के विरोध के बाद भी भारत,जापान,यूएस करेंगे युद्ध अभ्यास

चीन देगा पाक को समर्थन

रैंडल शिल्वर ने कहा की चीन ने पकिस्तान का अंतर्राष्ट्रीय मंच पर समर्थन किया है। चीन और पाक के अच्छे सम्बन्ध है पर चीन पकिस्तान का समर्थन सिर्फ राजनीतिक और डिप्लोमेटिक है। आगे रैंडल ने कहा की भारत चीन के साथ अच्छे रिश्ते चाहता है,ये बात भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर ने बताई। आपको बता दे की एस जयशंकर अमेरिका के दौरे पर है,जहाँ पर उन्होंने रैंडल शिल्वर से मुलाकात की थी और जम्मू कश्मीर सहित अन्य कई मुद्दों पर बात हुई।

जाँच एजेंसियो ने पहले ही सतर्क किया था की सीमा पर जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटने के बाद से आतंकियों की हलचल बढ़ी है और आतंकी बड़ी संख्या में भारत में घुस पैठ करने की कोशिस कर रहे है। जिसके बाद सेना को सतर्क किया गया और सीमा पर अतिरिक्त सैन्य बालों को तैनात कर दिया गया है।