अंतरराष्ट्रीय निशानेबाज की अर्जी पर चलेगा बाबरी मस्जिद पक्षकार इकबाल अंसारी पर मुकदमा

➤ इकबाल अंसारी पर देशद्रोह का मुकदमा हुआ दर्ज।
➤ अन्तर्राष्ट्रीय निशानेबाज वर्तिका सिंह ने कराया केस दर्ज।
➤ कोर्ट ने 3 दिन के अंदर पेश होने को कहा।
➤ देश व कानून के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करने का आरोप।

बाबरी मस्जिद के पक्षकार इकबाल अंसारी पर अन्तर्राष्ट्रीय निशानेबाज वर्तिका सिंह ने देशद्रोह व अन्य कई मामलों पर केस दर्ज कराने की अपील की थी। जिसे जेएम सेकंड की न्यायालय ने स्वीकार करते हुए 3 दिन के अंदर केस दर्ज करके अदालत में इकबाल अंसारी को पेश होने का आदेश दिया है।

क्या है पूरा मामला

यह पूरा मामला 3 सितंबर का है जब अंतरराष्ट्रीय निशानेबाज वर्तिका सिंह बाबरी मस्जिद के पक्षकार इकबाल अंसारी से से मुलाकात करने उनके घर गई थी। जहां पर इकबाल अंसारी ने वर्तिका से बात की, वर्तिका ने इकबाल अंसारी पर आरोप लगाया कि सरकार के ऊपर व मंदिर ना बनने के विषय में व देश विरोधी बातें इकबाल अंसारी ने की है।

मुस्लिम पक्ष जीत जाए तब भी राम मंदिर को दे दी जाए ज़मीन: मौलाना तौकीर रज़ा

इसलिए बाबरी मस्जिद के पक्षकार इकबाल अंसारी पर मुकदमा दर्ज कराने के लिए वर्तिका सिंह थाने गई थी पर पुलिस ने 4 घंटे पूछताछ की और मुकदमा दर्ज नहीं किया। जिससे वर्तिका सिंह ने अपनी अर्जी कोर्ट में दायर की, और इकबाल अंसारी पर देशद्रोह का मामला दर्ज कराने की अपील की।

सुप्रीम कोर्ट की वकील ने की वर्तिका सिंह की पैरवी

वर्तिका सिंह की पैरवी करते हुए सुप्रीम कोर्ट की वकील संगीता सिंह ने कहा कि इकबाल अंसारी ने वर्तिका सिंह से बात करने के दौरान देश व कानून के खिलाफ कई बातें कहीं, जिसके लिए इकबाल अंसारी पर धारा 156 (3) के तहत जेएम सेकंड के कोर्ट में याचिका दायर की गई थी। जिसे कोर्ट ने स्वीकार करते हुए इक़बाल अंसारी पर केस दर्ज करने को कहा है।