अमेरिका: आतंकियों के खिलाफ कार्यवाही नहीं कर रहा पाकिस्तान

अमेरिका की एक रिपोर्ट में कहा गया है की पाकिस्तान आतंकी संगठनों के खिलाफ कार्यवाही नहीं कर रहा है। रिपोर्ट में आगे ये भी कहा गया की पाकिस्तान में मौजूद आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्‍मद और लश्‍कर-ए-तैयबा की क्षमता में कोई कमी नहीं आयी है। क्योंकि पाक ने इन आतंकी संगठनों के खिलाफ कोई कार्यवाही नहीं की और इन संगठनों को अभी भी फंडिंग की जा रही है। बता दें कुछ दिनों पहले ही अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा था की पाकिस्तान के भारत से रिश्ते ख़राब होने का कारण खुद पाकिस्तान है, क्योंकि पाक आतंकियों पर कार्यवाही नहीं करता है।

FATF की चेतावनी का कोई असर नहीं

(FATF) Financial Action Task Force ने पाकिस्तान को ग्रे लिस्ट में डाल
रखा है और 2020 फ़रवरी तक का समय पाकिस्तान को दिया है। अगर पाक आतंकी संगठनों पर कार्यवाही नहीं करता है। तो पाक को ब्लैक लिस्ट कर दिया जायेगा। बता दें पाक इसी साल ब्लैक लिस्ट हो जाता पर मलेशिया,तुर्की और चीन ने FATF में पाक का समर्थन किया, इसलिए पाक को थोड़ा और समय दे दिया गया है। इतना सब होने के बाद भी पाकिस्तान सुधर नहीं रहा है और भारतीय सीमा में आतंकियों की घुसपैठ कराने की कोशिश करता रहता है।

FATF ने पाकिस्तान को दिया 2020 तक सुधरने का मौका

पाक की बढ़ी मुश्किलें

अमेरिका द्वारा जारी की गयी इस रिपोर्ट में कहा गया है की भारत आज भी पाकिस्तान में स्थित आतंकी संगठनों की मार झेल रहा है। पाक में स्थित आतंकी संगठनों ने भारत में कई जगहों पर हमला किया है। जिससे भारत को काफी नुकसान हुआ है। रिपोर्ट में आतंकियों द्वारा भारत में किये गए कई आतंकी हमलो का जिक्र भी किया गया है। अमेरिका की इस रिपोर्ट ने दुनिया के सामने पाकिस्तान की पोल खोल दी है। इस रिपोर्ट की वजह से पाक की मुस्किले FATF में बढ़ सकती है और पाक का ब्लैक लिस्ट होना तय है।