गांवों ने ‘बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ’ मिशन किया सफल-पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हरियाणा विधानसभा चुनाव 2019 में एक जनसभा को संबोधित किया। पीएम मोदी ने कहा कि मैं हरियाणा में दो दिन से हूं। जनता ने फैसला किया है कि भाजपा ही हरियाणा की सेवा करेगी। हरियाणा के इस क्षेत्र में नए मेडिकल कॉलेज बन रहे हैं, अब यह क्षेत्र 4-5 नेशनल हाईवे से भी जुड़ गया है और लॉस्टिक हब बन रहा है।

बेटी बचाओ- बेटी पढ़ाओ

नरेंद्र मोदी ने कहा कि हरियाणा के गांव के लोगो के आगे आने से बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का आंदोलन प्रभावी और परिणामकारी हो गया। वहां का हर व्यक्ति बोलता है ‘म्हारी छोरी के छोरो से कम हैं।’ ये दीवाली हमारी बेटियों के नाम होनी चाहिए। जो बेटियां लक्ष्मी बनकर हमारे परिवार, हमारे समाज, हमारे देश को गौरव दे रही हैं, उनकी उपलब्धियों की पूजा होनी चाहिए।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि भाजपा की हरियाणा में लगातार दूसरी बार सरकार बनी है। ऐसी स्थिति सिर्फ आप सब के प्रेम और आशीर्वाद के कारण हुआ है। हरियाणा की जनता आज परिश्रम, पवित्रता और ईमानदारी पर मुहर लगा रही है। हरियाणा मुझे इतना प्यार देता है कि मैं यहां खिंचा चला आता हूं। मुझे यहां से एक ऊर्जा मिलती है। मैं आप लोगों से आशीर्वाद लेने आता हूं।

प्रधानमंत्री आवास योजना आवेदन की प्रक्रिया तथा लाभ

पीएम ने कहा कि विकास और राष्ट्रहित को ध्यान में रखकर आपके द्वारा दिए गए वोट ने बांटने वाली राजनीति को परास्त कर दिया है। हरियाणा ने जो शत-प्रतिशत समर्थन इस बार लोकसभा चुनाव में भाजपा को दिया है, उसका असर आज दिख रहा है। हमारे गांव देश में हो रहे सामाजिक परिवर्तन को गति दे रहे हैं। देश के गांवों ने ही खुले में शौच से मुक्ति का संकल्प सिद्ध किया। हमारे गांव ही अपनी संस्कृति और परंपराओं को बनाए रखते हुए समाज को नई सोच और नए रास्ते पर ले आयी है।