प्रधानमंत्री मोदी से दिल्ली मे मिलेंगी शेख हसीना

शनिवार को बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात कर, द्विपक्षीय वार्ता करेंगी साथ ही दोनों देशों के बीच में कई समझौतों पर हस्ताक्षर भी होंगे। पीएम से मिलने के बाद बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से भी मुलाकात करेंगी बता दें कि शेख हसीना भारत के चार दिवसीय दौरे पर हैं। यह मुलाकात दिल्ली में होगी।

परियोजनाओं का करेंगे उद्घाटन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना संयुक्त रूप से तीन परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगी साथ ही भारत और बांग्लादेश के बीच में छह से सात समझौतों पर हस्ताक्षर किए जा सकते हैं। रवीश कुमार जो कि विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता हैं। उन्होंने कहा कि हमें उम्मीद है कि संस्कृति, क्षमता निर्माण और परिवहन कनेक्टिविटी के क्षेत्र में 6 से 7 समझौते पर हस्ताक्षर होंगे और दोनों देश के प्रधानमंत्री संयुक्त रूप से तीन परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे।

करतारपुर कॉरिडोर के उद्घाटन में पीएम को नहीं,पूर्व पीएम मनमोहन सिंह को बुलाया

एनआरसी पर होगी बात

दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय वार्ता में रोहिंग्या शरणार्थियों, तीस्ता नदी आदि अहम मुद्दों पर विचार विमर्श होगा। खबर के अनुसार एनआरसी पर वार्ता नहीं होगी। रवीश कुमार ने एनआरसी को आंतरिक मामला बताया है। फिलहाल दोनों प्रधानमंत्रियों का जोर द्विपक्षीय सहयोग, संबंध बढ़ाने पर होगा।