सरदार पटेल की जयंती पर आयोजित हुआ रन फॉर यूनिटी कार्यक्रम

उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री ने रन फ़ॉर यूनिटी के लिए आज हरी झंडी दिखाई है। इस कार्यक्रम में हज़ारो लोग देश की एकता और अखंडता के लिए दौड़ेंगे। जीपीओ पर सरदार पटेल की प्रतिमा से शुरू की गई दौड़। जीपीओ से केडी सिंह बाबू स्टेडियम तक जाएगी रन फ़ॉर यूनिटी की दौड़। उत्तर प्रदेश के सभी सांसद/ विधायक अपने क्षेत्र में रन फ़ॉर यूनिटी की दौड़ में लगे हिस्सा।

370 हटाने के बाद सरदार वल्लभ भाई पटेल की यह है पहली जयंती

उत्तर प्रदेश के प्रधानमंत्री मोदी हिंदुस्तान को एकता के सूत्र में बांधने वाले लौह पुरुष सरदार वल्लभभाई पटेल की जयंती को इस बार यादगार बनाने की कोशिश में है। बता दे की जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद-370 हटाने के बाद सरदार वल्लभ भाई पटेल की यह पहली जयंती है। सरकार ने सरदार पटेल की जयंती पर देशभर में कई कार्यक्रमों की योजना बनाई है। इसी कार्यक्रम में ‘रन फॉर यूनिटी’ कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया है।’रन फॉर यूनिटी’ को ‘राष्ट्रीय एकता दिवस’ के रूप में भी प्रचारित किया जा रहा है। इसके तहत पूरे भारत में काफी संख्या में लोग सड़कों पर उतरेंगे और शीर्ष राजनीतिक नेताओं से लेकर विभिन्न क्षेत्र से जुड़ी हस्तियाँ इस दौड़ में दौड़ेंगी।

इस दौड़ में भरी संख्या में लेंगे सभी हिस्सा

बता दे की इससे पहले रविवार को पीएम मोदी ने ‘मन की बात’ कार्यक्रम में ‘रन फॉर यूनिटी’ में लोगों से भारी संख्या में हिस्सा लेने की अपील की थी। मोदी ने कहा था, ‘2014 के बाद से 31 अक्टूबर को राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में मनाया जा रहा है। यह दिन हमारे देश की एकता, अखंडता और सुरक्षा की रक्षा करने का संदेश देता है। हर साल की तरह रन फॉर यूनिटी का आयोजन 31 अक्टूबर को किया जा रहा है। समाज के सभी वर्गों के लोग इसमें भाग लेंगे।

भारत की एकता और अखंडता के लिए दौड़ेंगे हज़ारो लोग 

भारत की एकता और अखंडता के शिल्पकार सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती, राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में मनाई जा रही है। रन फॉर यूनिटी के कार्यक्रम में दिनेश शर्मा आशुतोष टंडन गोपाल सुधीर हलवासिया कांति सिंह पहुंचे। रन फॉर यूनिटी कार्यक्रम में उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा आशुतोष टंडन भोपाल पंकज सिंह मेयर संयुक्ता भाटिया उपेंद्र तिवारी मुकुट बिहारी वर्मा बृजेश पाठक भी पहुंचे।