मोहम्मद शमी हैं दुनिया के दिग्गज गेंदबाज़: डेल स्टेन

Shami Dale Steyn
google

दुनिया के सबसे दिग्गज गेंदबाजों की श्रेणी में शुमार दक्षिण अफ्रीकी तेज गेंदबाज डेल स्टेन ने भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को दुनिया का सबसे सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज बताया है। आपको बता दें शमी ने बांग्लादेश के खिलाफ इंदौर में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में पहली पारी में 3 और दूसरी पारी में 4 विकेट लेकर भारत को बड़ी विजय दिलाई है। जिससे वह टीम इंडिया के स्ट्राइक बॉलर भी साबित हो गए हैं क्यूंकि जब कभी भी टीम को विकेट लेने की जरूरत महसूस हुई तब शमी को गेंद थमाई गई और शमी ने हमेशा कप्तान के भरोसे पर खरा उतर कर विकेट दिलाई है।

डेल स्टेन ने स्टेन सोशल मीडिया पर कही ये बात –

डेल स्टेन सोशल मीडिया पर जब अपने फैंस से बात कर रहे थे तभी एक यूजर ने उनसे यह पूछा कि उनके हिसाब से दुनिया का सबसे सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज कौन है ?जिसके जवाब में डेल स्टेन ने कहा की मौजूदा फार्म को देखते हुए मेरे मुताबिक इस समय दुनिया का सबसे सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज़ मोहम्मद शमी है।

आपको बता दें की शमी के इस प्रदर्शन की बदौलत वह अब आईसीसी की ताजा टेस्ट रैंकिंग में गेंदबाजों की सूची में 8 स्थानों की लंबी छलांग लगाकर 7वें नंबर पर पहुंच गए हैं।और अब उनके 790 रेटिग प्वाइंटस हो गए हैं, जिसकी वजह से वह सबसे ज्यादा रेटिंग हासिल करने वाले तीसरे भारतीय तेज गेंदबाज भी बन गए हैं। इससे पहले कपिल देव 877अंक शीर्ष पर और जसप्रीत बुमराह 832 अंक के साथ दूसरे स्थान पर हैं।

Ind vs Ban: दूसरे दिन मयंक का दोहरा शतक, मैच पर भारत की पकड़ मजबूत