कोर्ट में वकीलों ने किया पुलिसकर्मी की पिटाई

राजधानी दिल्ली में वकीलों द्वारा पुलिसकर्मी की पिटाई का एक अन्य मामला सामने आया है। दिल्ली के कड़कड़डूमा कोर्ट में सोमवार को पुलिसकर्मियों तथा वकीलों के बीच झगड़ा हो गया। पता चला है कि कोर्ट के परिसर में वकीलों ने मिलकर एक पुलिसकर्मी को पीट दिया है। इससे पहले शनिवार को दिल्ली के तीस हजारी कोर्ट परिसर में पुलिसकर्मियों और वकीलों के बीच में झगड़ा हो गया था।

दिल्ली के कड़कड़डूमा कोर्ट में हुई इस घटना के बाद मौके पर पुलिस के कई आला अधिकारी पहुंच चुके हैं। सुनने में आ रहा है कि पुलिसकर्मियों और वकीलों के बीच किसी छोटी सी बात पर विवाद हो गया था जो बाद में मारपीट तक पहुँच गया। मारपीट में पुलिसकर्मी को बहुत सी पुलिसकर्मी और उसे अस्पताल पहुंचा दिया गया है।

दिल्ली के तीस हजारी कोर्ट में शनिवार को हुए झगडे के दौरान पुलिसकर्मियों द्वारा गोली चलायी गई थी जिसमे एक वकील गोली लगने से घायल हुआ था साथ ही कुछ अन्य वकीलों को चोट आयी थी। इसके पश्चात् वकीलों ने भी पुलिसकर्मियों पर धावा बोल दिया, हालांकि पुलिसकर्मियों ने खुद को बचा लिया था।

पुलिसकर्मियों तथा वकीलों के बीच हुए इस झगडे के बाद से वकीलों ने देश भर में प्रदर्शन शुरू कर दिया है। कई वकीलों ने मिलकर कानपुर में प्रदर्शन किया है जहां पर पुलिस बल को तैनात कर दिया गया है। तीस हजारी कोर्ट में हुए बवाल के बाद आज वकीलों ने हड़ताल का ऐलान कर दिया है। तीस हजारी कोर्ट के अंदर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं जिसमे दिल्ली पुलिस की तीसरी वाहिनी को परिसर से हटा कर अन्य पुलिस बल को तैनात किया गया है।