फिक्सिंग के आरोप में भारतीय विकेटकीपर गिरफ्तार

cm gautam
image source google

भारतीय क्रिकेट जगत के घरेलु क्रिकेट में बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज़ अपनी बल्लेबाज़ी का जलवा बिखेर चुके 33 वर्षीय सी एम गौतम के ऊपर अब फिक्सिंग का कलंक लग चुका है। उन्हें गुरुवार को फिक्सिंग के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया है। आपको बता दें की IPL में सीएम गौतम विराट कोहली व रोहित शर्मा की टीम से भी खेल चुके हैं। इसके अलावा गौतम ने कुल 94 फर्स्ट क्लास 58 लिस्ट ए क्रिकेट और 48 टी20 मुकाबले खेले हैं।

फिक्सिंग में ये मामला आया  सामने –

सीएम गौतम को KPL के फाइनल मैच में पैसे लेकर जानबूझकर धीमी बल्लेबाज़ी करने के आरोप में पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार किया है। इस गिरफ्तारी के बाद उनका शुक्रवार को शुरू हो रहे घरेलू टी20 टूर्नामेंट सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में खेल पाना मुश्किल दिखाई पड़ रहा है।

बनाया था सबसे बड़ा रिकॉर्ड –

दाएं हाथ के विकेटकीपर बल्लेबाज चिदंबरम मुरलीधरन गौतम ने कर्नाटक की तरफ से रणजी ट्रॉफी में खेलते हुए एक सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाए हैं। 2012-2013 के रणजी सीजन में उन्होंने 943 रन बनाए थे, जो की किसी विकेटकीपर द्वारा एक रणजी सीजन में सबसे ज्यादा रन का रिकॉर्ड है।

इन आईपीएल टीमों का हिस्सा रह चुके हैं गौतम –

2011 में जहाँ रॉयल चैलेंजर्स बेंगलौर ने टीम में शामिल किया था वहीँ 2013 में वह दिल्ली डेयरडेविल्स का हिस्सा रहे और बात करें अगर साल 2014 की तो उनको मुंबई इंडियंस ने 20 लाख रुपये में खरीदा था।