बजाज ने उतारा इलेक्ट्रिक स्कूटर चेतक, रेंज 95 किलोमीटर

बजाज ने अपना पहला आइकॉनिक चेतक स्कूटर भारतीय बाज़ार में उतार दिया है। दिल्ली में बुधवार को आयोजित एक प्रतिस्पर्धा के दौरान बजाज ने यह स्कूटर पेश किया है। इस प्रतिस्पर्धा में स्कूटर पेश किये जाने के दौरान केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी तथा नीति आयोग के सीओ अमिताभ कान्त मौजूद थे।

यह हैं इलेक्ट्रिक स्कूटर के फीचर

बजाज इलेक्ट्रिक स्कूटर में बहुत से फीचर्स दिए गए हैं। इस स्कूटर में फुली डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर लगाया गया है साथ ही प्रीमियम मोटरसाइकिल की तरह फॉब भी दिया गया है। स्कूटर में की-लेस इग्निशन दिया गया है जो ऐप के द्वारा कनेक्टेड होगा और स्कूटर के फ्रंट में हेडलैंप्स के पास एक ओवल LED स्ट्रिप भी दी गई है। स्कूटर की बैटरी की बात करें तो इसमें पोर्टेबल बैटरी का विकल्प नहीं है और बैटरी फिक्स्ड रहेगी। इसमें Li-Ion बैटरी लगाईं गई है जिसे स्टैंडर्ड 5-15 amp आउटलेट के द्वारा चार्ज किया जा सकता है और इसमें होम चार्जिंग स्टेशन का भी विकल्प है।

छोटे परदे ने भी खास अंदाज से मनाया करवा चौथ

इतनी होगी आइकॉनिक चेतक स्कूटर की रेंज

बजाज कंपनी ने इस नए आइकॉनिक चेतक स्कूटर में 2 ड्राइव मोड रखे हैं जिसमे एक सपोर्ट मोड तथा दूसरा इको मोड है। सपोर्ट मोड पर यह स्कूटर 85 किलोमीटर तक जाएगा जबकि इको मोड में 95 किलोमीटर तक चलेगा। बजाज चेतक इलेक्ट्रिक को देश भर में लॉन्च किया जा रहा है। पहले इसे पुणे और बेंगलुरु में चलाया जाएगा और उसके बाद प्रो-बाइकिंग नेटवर्क के द्वारा बेचा जाएगा। स्कूटर 6 अलग अलग रंगों में उपलब्ध होगा। बजाज ऑटो कंपनी के मैनेजिंग डायरेक्टर राजीव बजाज ने इस स्कूटर की कीमत का खुलासा किए बगैर कहा कि “हम चेतक इलेक्ट्रिक की कीमत काफी प्रतिस्पर्धी रखेंगे”।