बालाकोट हमले का सेना ने जारी किया वीडियो

सीआरपीएफ के कैंप पर जब जैश ए मोहम्मद के आतंकियों ने 14 फरवरी को हमला किया था। तो उसमें सीआरपीएफ के 40 से ज्यादा जवान शहीद हो गए थे। जिसके बाद भारत की वायु सेना ने जवाबी कार्यवाही करते हुए, पाकिस्तान में घुसकर बालाकोट में एयरस्ट्राइक की। जिसमें जैश ए मोहम्मद के आतंकी कैंपों पर भारतीय वायुसेना ने बमों की बरसात कर दी थी। इस एयरस्ट्राइक में 250 से ज्यादा आतंकियों को सेना ने मौत के घाट उतार दिया था। अब वायु सेना ने उसी का सांकेतिक वीडियो जारी किया है। जिसमें दिखाया गया है कि किस तरह वायु सेना ने आतंकी कैंपों को तबाह किया था।

पाकिस्तान के लड़ाकू विमान को मार गिराया

भारतीय वायुसेना ने ये जवाबी कार्यवाही 26 फरवरी को की थी। जिसमें कई आतंकी कैंपों को तबाह किया गया था और 250 से ज्यादा आतंकी मारे गए थे और अगले ही दिन पाकिस्तान की वायु सेना ने भारतीय सीमा में घुसने की कोशिश की थी और भारत ने पाकिस्तान के F-16 लड़ाकू विमान को मार गिराया था। इस कार्यवाही में भारत का भी मिग-21 विमान क्रैश हो गया था।

रक्षामंत्री ने पूजन कर राफेल में भरी उड़ान

वीडियो में दिखाया गया कैंपों को तबाह करते हुए

वायु सेना द्वारा जारी किए गए वीडियो में बालाकोट एयरस्ट्राइक की पूरी कहानी को दिखाया गया है। विडियो में साफ देखा जा सकता है कि किस तरह वायु सेना ने बालाकोट में चल रहे आतंकी कैंपों पर निशाना लगाकर उन्हें खाक में मिला दिया और पुलवामा में शहीद हुए सीआरपीएफ जवानों की मौत का बदला लिया।

पाकिस्तान ने भारतीय वायु सेना द्वारा किए गए एयरस्ट्राइक में किसी प्रकार के नुकसान होने से इनकार कर दिया था पर सभी जानते हैं पाकिस्तान तो झूठ बोलने में माहिर है। बता दे कि पाकिस्तान ने बालाकोट में इंटरनेशनल मीडिया के आने पर बैन लगा दिया था। जिससे पाकिस्तान के झूठ की पोल ना खुले दुनिया के सामने।