देश में कोरोना का आंकड़ा 9 लाख के पार,रिकवरी रेट में वृद्धि

india coronavirus
image source - google

India Coronavirus: केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय की ओर से कोरोना को लेकर आंकड़े जारी किये गए है। इन आंकड़ों के मुताबिक देश में पिछले 24 घंटों में 28498 मामले सामने आये है और 553 लोगों की मृत्यु हुई है। अब कुल कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या 9,06,752 हो गई है। जिसमें 3,11,565 सक्रिय मामले है। वहीँ 5,71,460 लोग डिस्चार्ज किये जा चुके है। जबकि कोरोना वायरस से 23,727 लोगों की मृत्यु हुई है।

भले ही देश में कोरोना के नए मामले आने में वृद्धि हुई है पर रिकवरी रेट भी बढ़ा है। अब रिकवरी रेट 63.02% हो गया है। यानि कोरोना के 100 मरीजों मेसे 63 स्वस्थ्य हो चुके है। देश में सक्रीय मामलों से ज्यादा रिकवर करने वालों की संख्या है।

अभी तक देश में कोरोना के सबसे ज्यादा मामले महाराष्ट्र ,तमिलनाडु ,दिल्ली,गुजरात,आंध्र प्रदेश,उत्तर प्रदेश,बिहार में मिले है। इन राज्यों में प्रतिदिन नए मरीज सबसे ज्यादा मिल रहे है। जिसे देखते हुए कुछ राज्य एक बार फिर Lockdown करने पर विचार कर रहे है। यूपी में तो weekend lockdown की घोषणा भी कर दी है।

चीन संक्रमण के मामले में 23 वें नंबर पर

दुनिया में सबसे ज्यादा कोरोना के मरीज अमेरिका में है। इसके बाद ब्राजील और फिर भारत। वहीँ इस लिस्ट में चीन 23 वें स्थान पर पहुँच गया है। चीन में 83 हजार कोरोना के मरीज है। इन आंकड़ों को लेकर सवाल भी उठ रहे है। क्योंकि दुनिया के बाकि देशों में कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे है और जिस देश से कोरोना निकला वहां सिर्फ पिछले दो महीनों में मात्र 900 मरीज मिले है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

35 − 32 =