मुख्यमंत्री द्वारा किसान पाठशाला का शुभारंभ

मुख्यमंत्री ने आज मिलियन फार्मर्स स्कूल (किसान पाठशाला) का सुभारम्भ किया। किसान पाठशाला के शुभारंभ में उनके साथ कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही, मुख्य सचिव आर के तिवारी सहित तमाम विधायक व राज्य मंत्री मौजूद थे। इस कार्यक्रम का आयोजन 5 कालिदास मार्ग पर किया जा रहा है। आज द मिलियन स्कूल फार्मर्स के पांचवे संस्करण का शुभारंभ मुख्यमंत्री योगी ने किया।

 

किसान पाठशाला कार्यक्रम के दौरान बोलते हुए योगी जी ने कहा कृषि एक गूढ़ विषय है, जिसमे बीज से बाजार तक की बात सम्लित है । 2014 में मोदी जी ने सत्ता संभालने के साथ साइल हेल्थ कार्ड के रूप में एक महत्वपूर्ण पहल की थी। उर्वरकता किसानों की भी प्राथमिकता होनी चाइए। उन्होंने कहा लोगो की जागरूकता बहुत जरूरी है, बिना जागरूकता के हम लक्ष्य नहीं प्राप्त कर पाएंगे। उन्होंने बताया की अब तक गन्ना किसानों का 76,000 करोड़ का भुगतान सरकार द्वारा किया गया है।

इस कार्यक्रम में पहुंचे कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने भी योगी जी के साथ मंच साझा किया लोगों को सम्बोधित करते हुए कृषि मंत्री ने कहा किसानों की आय बढ़ाने के लिए हम लगातार प्रयास कर रहे हैं। यूपी के 36 जिलों में मानक से आगे बढ़कर गेंहू का उत्पादन हो रहा है। सरकार द्वारा 620 लाख मीट्रिक टन उत्पादन का लक्ष्य रखा गया है। आज किसानों की समस्याओं को तेजी से निपटाया जा रहा।