स्वास्थ्य मंत्रालय ने पेश की देश की Corona Report,कोरोना वॉरियर्स को बताया परिश्रमी

india Corona Report
image source - google । image by the tribune

देश में Corona की स्थिति पर आज स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से प्रेस कोंफ्रेंन्स कर जानकारी दी। स्वास्थ्य मंत्रालय सचिव राजेश भूषण ने कहा की देश में रिकवरी रेट 64.44 % है। 16 राज्य ऐसे है जिनका Recovery Rate इससे भी ज्यादा है। जैसे दिल्ली 88,लदाख 80 और हरियाणा का 78 प्रतिशत है।

Health Secretary ने आगे कहा की अब तक 10 लाख से ज्यादा लोग स्वस्थ हो चुके है। ये अपने आप में एक बहुत बड़ी उपलब्धि है। इससे पता चलता है की हमारे डॉक्टर, नर्स और फ्रंटलाइन हेल्थकेयर वर्कर्स (corona warriors) ने बहुत परिश्रम और निष्ठा से काम किया है।

मृत्यु दर में आयी कमी

देश में ठीक हो चुके मामले सक्रीय मामलों से 1.9 गुना ज़्यादा हैं। प्रभावी क्लिनिकल प्रबंधन की वजह से देश में Coronavirus से मृत्यु दर लगातार घट रही है, June में ये दर 3.33 % थी और अभी ये घटकर 2.21 % हो गई है।

प्रेस कोंफ्रेंन्स में Rajesh Bhushan ने बताया की देश में 24 राज्य और केंद्र शासित प्रदेश ऐसे हैं जहां मृत्यु दर देश की मृत्यु दर से भी कम है। जिनके नाम – असम, केरल, ओडिशा, छत्तीसगढ़, ​हिमाचल प्रदेश, बिहार, गोवा और झारखंड में मृत्यु दर 1 प्रतिशत से कम है।

World Health Organisation (WHO) के 24 जुलाई के बुलेटिन के मुताबिक विश्व में 24 वैक्सीन क्लिनिकल इवैल्यूएशन में हैं और 3 वैक्सीन फेज 3 क्लिनिकल ट्रायल में हैं। India में दो वैक्सीन हैं, दोनों के फेज 1 और 2 के क्लिनिकल ट्रायल शुरू हो गए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

5 + 1 =