गोंडा: अपहरण काण्ड में यूपी एडीजी ला एंड आर्डर ने सम्हाला मुठभेड़ मोर्चा, मासूम को सकुशल बचाया

गोंडा। यूपी के गोंडा में बीते दिन भी बेखौफ बदमाशों ने व्यापारी के छह साल के मासूम बच्चे का दिन दहाड़े अपहरण कर लिया गया। उसके बाद चार करोड़ की फिरौती की मांग की गई।जिसके बाद परिजनों की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया और बदमाशों की तलाश में जुट गई। व्यापरी के बेटे के अपहरण की वारदात की जानकारी उच्च अधिकारियो तक पहुंचने पर पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। मामले का संज्ञान होने पर एडीजी कानून व्यवस्था उत्तर प्रदेश आईपीएस प्रशांत कुमार द्वारा कानपुर अपहरण काण्ड से सीख लेते हुए लखनऊ से एसटीएफ की स्पेशल टीम को देर रात रवाना किया गया और कड़ी मशक्क्त के बाद गोंडा पुलिस और एसटीएफ की टीम से आज सुबह मुठभेड़ हो गई और मासूम को सकुशल अपहरणकर्ताओं के बचाया जा सका।

 prashant kumar adglaw&order up
ips prashant kumar adglaw&order up

गोंडा जिले से शुक्रवार को करनैलगंज कस्बे से किडनैप किए गए व्यवसायी के पोते को शनिवार सुबह मुठभेड़ के बाद सकुशल बरामद कर लिया गया है। पुलिस और बदमाशों के बीच हुई मुठभेड़ में दो अपहरणकर्ता घायल हुए हैं।एसटीएफ और जिला पुलिस के संयुक्त अभियान में सवा सात बजे यह सफलता मिली। एडीजी ला एंड आर्डर और एसटीएफ के एसपी मुठभेड़ स्थल पर मौजूद रहे। एसएसपी और डीआईजी डॉ.राकेश सिंह मौके पर पहुंचे और मामले की जांच में जुट गए और बदमाशों की गिरफ्तारी के लिए टीमें बनाकर अपहरणकर्ताओ की खोज में जुट गई। जनपद की सभी सीमाएं सील करवाने के बाद देर रात तक सभी टीमों द्वारा सघन सर्च अभियान चलाया गया।

यूपी के गोंडा जिले से शुक्रवार को करनैलगंज कस्बे से किडनैप किए गए व्यवसायी के पोते को शनिवार सुबह मुठभेड़ के बाद सकुशल बरामद कर लिया गया है। पुलिस और बदमाशों के बीच हुई मुठभेड़ में दो अपहरणकर्ता घायल हुए हैं।एसटीएफ और जिला पुलिस के संयुक्त अभियान में सवा सात बजे यह सफलता मिली। एडीजी ला एंड आर्डर और एसटीएफ के एसपी मुठभेड़ स्थल पर मौजूद रहे।प्रारम्भिक जानकारी के अनुसार पुलिस और एसटीएफ रात से ही बच्चे की सकुशल बरामदगी के लिए लगी थी। सीओ के मुताबिक शनिवार सुबह भौरीगंज रोड पर अपहरणकर्ताओं की लोकेशन सर्विलांस से मिली। एसटीएफ और पुलिस टीम ने पीछा किया तो कार एक खम्भे से टकरा गई। दो अपहरणकर्ता गाड़ी से भागने लगे। पुलिस ने बदमाशों को रोकने का प्रयास किया लेकिन बदमाशों ने पुलिस पर फायर करना शुरू कर दिया जवाबी कार्यवाही में एसटीएफ और पुलिस की अपहर्ताओं से मुठभेड़ हो गई।अपहरणकर्ता दीपू और उमेश
के पैर में गोली लगने से घायल हो गए और उनके साथी महिला सहित 5 पांच आरोपी मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिए गए।

एडीजी लॉ एंड आर्डरप्रशांत कुमार का बयान आईजी एसटीएफ निर्देशन में के निर्देशन में आज शनिवार सुबह जनपद गोंडा के कर्नलगंज क्षेत्र से सनसनीखेज ढंग से 6 साल के बच्चे का अपहरण कर 4 करोड़ की फिरौती मांगने वाले गिरोह के सूरज पांडे पुत्र राजेंद्र पांडे निवासी शाहपुर थाना परसपुर जनपद गोंडा हाल मुकाम सकरोरा थाना करनैलगंज जनपद गोंडा,छवि पांडे पत्नी सूरज पांडे, पांडेय s/o राजेन्द्र पांडेय पता,उमेश यादव पुत्र रमाशंकर यादव निवासी सकरोड़ा पूर्वी थाना करनैलगंज जनपद गोंडा दीपू कश्यप पुत्र राम नरेश कश्यप निवासी सोनवारा थाना करनैलगंज जनपद गोंडा को एसटीएफ एवं गोंडा पुलिस के साथ मुठभेड़ में गिरफ्तार।दो बदमाश दीपू और उमेश घायल।अपह्रत बालक सकुशल बरामद।अपहरण में प्रयुक्त अल्टो कार,एक 32 बोर की पिस्टल ,दो अदद 315 बोर तमंचा बरामद किया गया है। बच्चे को सकुशल बरामद करने वाली पुलिस टीम को 2 लाख का इनाम देने अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी ने ऐलान किया है।

रिपोर्ट-अतुल यादव गोंडा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

60 − 59 =