डीएम के आदेशों का किया गया उल्लंघन

उत्तर प्रदेश में कैंट विधानसभा सीट पर उपचुनाव के चलते डीएम ने आदेश दिया था की सोमवार को सभी सरकारी और निजी स्कूलों के अलावा सरकारी और निजी कार्यालय बंद भी बंद रहेंगे। जिला मजिस्टे्रट का ने आदेश दिया था की कैंट विधानसभा क्षेत्र ही नहीं, पूरे जिले सभी दुकाने भी बंद रहेगी ये आदेश पूरे जिले में मान्य होगा।

बता दें डीएम ने कहा था की उल्लंघन करने वालों के खिलाफ प्रशासन सख्त एक्शन लेगा। वही कुछ लोग डीएम के आदेश की धज्जियां उड़ाते नजर आ रहे है। बता दें की खबर नाका के अंबर मार्केट की है जहाँ डीएम के आदेश का उलंघन कर दुकानदारों ने दुकाने खोल रखी थी। मौके पर पुलिस को दुकान खुली होनी की सुचना दी गई। सुचना मिलते ही भारी बल पुलिस ने मौके पर पहुँच कर दुकाने बंद करवाई।

बता दें की जिला निर्वाचन अधिकारी कौशलराज शर्मा ने अवकाश के संबंध में आदेश जारी किया गया था। नेगोशिएबल इंस्ट्रूमेंट एक्ट 1881 की धारा-25 के तहत केवल निर्वाचन वाले विधानसभा क्षेत्र ही नहीं, बल्कि पूरे जिले में सवैतनिक अवकाश घोषित किया जाता है। लखनऊ में स्थित राज्य एवं केंद्र सरकार के नियंत्रणाधीन समस्त कार्यालयों, रेलवे व अन्य समस्त सरकारी विभाग, निजी औद्योगिक व समस्त व्यापारिक संस्थाओं, उद्यमों, माल, व्यावसायिक प्रतिष्ठान, समस्त निजी व सरकारी स्कूल, कालेज व शैक्षणिक संस्थान तथा अन्य सभी प्रतिष्ठानों एवं दुकानों को खोलने की अनुमति नहीं होगी। यदि आदेश का अनुपालन नहीं कराया जाता है तो आदेश की अवहेलना करने वालों पर कड़ी कार्रवाई होगी।