रक्षा मंत्री का जम्मू कश्मीर दौरे का दूसरा दिन, अमरनाथ पहुंच किए बाबा बर्फानी के

Border Dispute
image source - google

Border Dispute: आज सुबह रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह बाबा अमरनाथ के दर्शन करने पहुंचे। उनके साथ सीडीएस बिपिन रावत, सेना प्रमुख जनरल एमएम नरवाणे और अन्य कई उच्च अधिकारी भी मौजूद रहे। इसके बाद रक्षा मंत्री सेना अधिकारियों और कमांडरों के साथ एक उच्च स्तरीय बैठक करेंगे। इस बैठक में उपराज्यपाल मुर्म भी उपस्थित रहेंगे।

बता दें आज रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का जम्मू कश्मीर और लद्दाख दौरे का दूसरा दिन है। कल रक्षा मंत्री ले पहुंचे थे जहां पर उन्होंने जवानों द्वारा किए जा रहे युद्धाभ्यास को देखा और उनका हौसला बढ़ाया। इसके बाद उन्होंने भारत चीन
सीमा पर तैनात सैनिकों को संबोधित किया।

एक इंच जमीन भी कोई छू नहीं सकता: रक्षा मंत्री

अपने संबोधन में रक्षा मंत्री ने कहा था कि सीमा विवाद को हल करने के लिए चीन से बातचीत का दौर जारी है। विवाद हल होना चाहिए लेकिन यह कहां तक होगा इसके मैं गारंटी नहीं दे सकता हूं। लेकिन मैं आप सभी को इतना विश्वास दिलाना चाहता हूं कि भारत की 1 इंच जमीन पर भी दुनिया की कोई भी ताकत छू नहीं सकती।

मालूम हो सीमा विवाद को हल करने के लिए चीन के साथ कोर कमांडिंग लेवल की चार बैठकें हो चुकी है। जिनमें भारत ने साफ तौर पर कह दिया था कि चीन को पीछे हटना होगा और भारत अपनी सीमा पर निर्माण कार्य नहीं रोकेगा। इसके बाद चीन कुछ बिंदुओं पर पीछे हटा है। लेकिन फिंगर 4 पर चीनी सेना अभी भी मौजूद है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

51 + = 56