अवैध शराब की तस्करी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश करने वाली टीम को दिया गया इनाम

➤ गिरोह के पास से 1 करोड़ रूपए के 25 लाख रेपर, अवैध शराब, 5 होलोग्राम, 30 लाख ढक्कन, 1 दो पहिया तथा 4 चार पहिया वाहन आदि हुए बरामद।

➤ अवैध शराब का कारोबार करने वाले12 लोगों को लिया हिरासत में गिरोह को पकड़ने वाली टीम के उत्साहवर्धन के लिए 1 लाख रूपए का इनाम देने की घोषणा।

➤ उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, दिल्ली, हरियाणा, पंजाब, महाराष्ट्र, राजस्थान व पश्चिम बंगाल आदि प्रदेशो में करते थे अवैध शराब की तस्करी का कार्य।

उत्तर प्रदेश के मुज़फ्फरनगर ज़िले में पुलिस तथा आबकारी विभाग ने बुधवार को राष्ट्रीय स्तर पर अवैध शराब का कारोबार करने वाले गिरोह का पर्दा फाश किया और और 12 लोगों को हिरासत में लिया। अवैध शराब की तस्करी करने वाले इस गिरोह की वजह से प्रदेश सरकार को करोड़ों रूपए के राजस्व का नुकसान हो रहा था।

अपर मुख्य सचिव, गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने इस गिरोह को पकड़ने वाली टीम के उत्साहवर्धन के लिए 1 लाख रूपए का इनाम देने की घोषणा की है। अवैध शराब की तस्करी करने वाले इस गिरोह के पास से 1 करोड़ रूपए के 25 लाख रेपर, अवैध शराब, 5 होलोग्राम, 30 लाख ढक्कन, 1 दो पहिया तथा 4 चार पहिया वाहन आदि पाए गए।

अपर मुख्य सचिव गृह ने की वाराणसी में कानून व्यवस्था की समीक्षा।

अपर मुख्य सचिव, गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने कहा कि उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, दिल्ली, हरियाणा, पंजाब, महाराष्ट्र, राजस्थान व पश्चिम बंगाल आदि प्रदेशो में उत्तर प्रदेश के रास्ते से बहुत बड़ी मात्रा में अवैध शराब की तस्करी होने की खबर मिल रही थीं। जिसके पश्चात मुज़फ्फरनगर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अभिषेक यादव तथा आबकारी विभाग के द्वारा सूचना के आधार पर कार्यवाही शुरू की गई और अभिसूचना तंत्र को सक्रीय किया गया।

पुलिस द्वारा पकडे गए शराब तस्करों से जब पूछताछ की गई तो उन्होंने बताया की वह लोग बड़ी मात्रा में अवैध शराब की तस्करी का कार्य उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, दिल्ली, हरियाणा, पंजाब, महाराष्ट्र, राजस्थान व पश्चिम बंगाल आदि प्रदेशो में करते हैं।