यौन शोषण मामले में पूर्व केन्द्रीय मंत्री स्वामी चिन्मयानंद गिरफ्तार

शाहजहांपुर यौन शोषण के मामले में पूर्व केन्द्रीय मंत्री स्वामी चिन्मयानन्द को गिरफ्तार कर लिया गया। उत्तर प्रदेश की स्पेशल इन्वेस्टीगेशन टीम (एसआईटी) ने चिन्मयान्द को शाहजहांपुर से गिरफ्तार किया गया है। चिन्मयानंद को मेडिकल टेस्ट के लिए जिला अस्पताल ले जाया गया है जहां पर बड़ी संख्या में सुरक्षा बलों के जवानों को तैनात किया गया है। 

आज ही कोर्ट में पेश किया जाएगा

गौरतलब है कि स्वामी चिन्मयानंद पर लॉ की एक छात्रा ने यौन शोषण का आरोप लगाया है। मेडिकल टेस्ट के बाद चिन्मयानंद को शुक्रवार को ही अदालत में पेश किया जाएगा। स्वामी चिन्मयानंद की वकील पूजा सिंह के अनुसार उन्हें घर से ही एसआईटी ने की टीम ने गिरफ्तार किया है।

बीते शुक्रवार को भी हुई थी पूछताछ

यौन शोषण के आरोप में घिरे चिन्मयानंद से एसआईटी ने बीते शुक्रवार को सात घंटे से ज्यादा समय तक कड़ी पूछताछ की थी। स्वामी चिन्मयानंद से पुलिस लाइन में स्थित एसआईटी के दफ्तर में पूछताछ की गई थी। इस दौरान स्वामी चिन्मयानंद से सारे सवाल छात्रा और उसके आरोपों के बारे में ही पूछे गए।

स्वामी चिन्मयानंद लखनऊ के एसजीपीजीआई के एनआईसीयू में भर्ती

इन सवालों का किया सामना

चिन्मयानंद से पूछा गया कि आखिरकार उनसे जुड़े वीडियो का सच क्या है? वह छात्रा को कैसे जानते हैं? और छात्रा की ओर से लगाए गए दुष्कर्म के आरोपों के बारे में उनका क्या कहना है? एसआईटी ने कॉलेज के हॉस्टल के कमरे में मिले साक्ष्यों के आधार पर भी स्वामी चिन्मयानंद से पूछताछ की।

सारे आरोप साजिश के तहत लगाए गए

यौन शोषण के आरोपों में घिरे स्वामी चिन्मयानंद ने लॉ छात्रा के सभी आरोपों को एक साजिश बताया है। इस मामले को लेकर उनका कहना था कि वह जल्द ही विश्वविद्यालय को बढ़ाने चाहते हैं इसे लेकर निर्माण कार्य कराने जा रहे थे, उनका कहना है कि कुछ लोग चाहते हैं कि निर्माण कार्य न होने पाए। यह सारा मामला एक साजिश के तहत किया गया है और ये आरोप भी उसी साजिश का हिस्सा हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

13 + = 22