बाराबंकी पुलिस को मिली बड़ी सफलता, लगभग पांच लाख रुपये की हरियाणा मार्का अंग्रेजी शराब हुई जब्त

थाना रामसनेहीघाट पुलिस ने लगभग पांच लाख रुपये कीमती हरियाणा मार्का अंग्रेजी शराब की कुल 1257 बोतलें(हाफ/क्वाटर) टाटा सफारी कार से किया बरामद। 

पुलिस अधीक्षक बाराबंकी के आदेशानुसार जनपद में अवैध शराब के विरूद्ध चलाये जा रहे अभियान के तहत अपर पुलिस अधीक्षक दक्षिणी के दिशा निर्देशन में व क्षेत्राधिकारी रामसनेहीघाट के निकट पर्यवेक्षण में प्रभारी निरीक्षक रामसनेहीघाट आलोक मणि त्रिपाठी द्वारा आज दिनांक 25.08.19 को मुखबिर की सूचना पर गाड़ी में हरियाणा से अवैध शराब लाने की जानकारी प्राप्त हुई। 

उक्त जानकारी के क्रम में लखनऊ फैजाबाद हाइवे पर सुबह समय – 07.45 बजे कोटवा सड़क सनौली मोड़ पर एक टाटा सफारी कार जिस की  गाड़ी संख्या- BR- 01 PD 6241 अंकित था, को रोकने का प्रयास किया गया तो बीच हाईवे पर ड्राईवर द्वारा गाड़ी छोड़कर भाग गया ।

प्लाट बेचने के नाम पर रूपए हड़पने वाला शातिर जालसाज़ गिरफ्तार

हमराही पुलिस की मदद से गाड़ी को सड़क के किनारे खड़ी करके चेक किया गया तो पूरी गाड़ी में आगे पीछे व बीच में इम्पीरियल ब्लू अंग्रेजी शराब की हाफ व क्वाटर क्रमश: 105 व 1152 बोतलें बरामद हुई ।

गाड़ी के नम्बर को खोलकर पलटकर देखा गया तो उस पर एक अन्य नम्बर HR 16G 7252 अंकित है । इंजन नम्बर चेचिस नम्बर चेक करने पर उसे भी मिटाने का प्रयास किया गया है । बरामद गाड़ी से हरियाणा मार्का अंग्रेजी शराब बरामद हुई है, जिसकी ब्रिकी उत्तर प्रदेश में अवैध है तथा गाड़ी के नम्बर प्लेट व इंजन नम्बर व चेचिस नम्बर का परिवर्तन किया गया है ।

गाड़ी के पंजीकृत स्वामी के विरुद्ध एक्साइस एक्ट व आईपीसी की धारा 419/420/467/468/471 में मुकदमा पंजीकृत किया जा रहा है। यथाशीघ्र वाहन स्वामी की गिरफ्तारी कर वैधानिक कार्यवाही की जायेगी ।

बरामदगी का स्थान व समय

दिनांक 25.08.19 को समय – 07.45 बजे सुबह कोटवा सड़क सनौली मोड़ थाना रामसनेहीघाट जनपद बाराबंकी।

बरामदगी–

1-इम्पीरियल ब्लू पौव्वा -1152 बोतल
2- इम्पीरियल ब्लू हाफ- 105 बोतल

पुलिस टीम

1. प्र. नि. आलोक मणि त्रिपाठी थाना रा.स.घाट बाराबंकी
2. उ०नि० श्री पतिराम यादव थाना रा.स.घाट बाराबंकी
3. उ.नि. श्री धर्मेन्द्र प्रताप सिंह थाना रा.स.घाट बाराबंकी
4. का. बिष्णु तिवारी थाना रा.स.घाट, बाराबंकी
5. का. प्रवीण यादव थाना रा.स.घाट, बाराबंकी