चिन्मयानंद ने सभी आरोप स्वीकार किए, पीड़िता के चचेरे भाई भी गिरफ्तार

कानून की छात्रा से यौन शोषण के मामले में पूर्व केन्द्रीय गृह राज्यमंत्री स्वामी चिन्मयानंद की गिरफ्तारी के बाद एसआईटी की टीम ने एक और बड़ी गिरफ्तारी की है। एसआईटी ने चिन्मयानंद के दुष्कर्म की वीडियो के एवज में पांच करोड़ की रंगदारी मांगने के आरोप में पीड़िता के दो चचेरे भाईयों और उसके एक साथी को गिरफ्तार कर लिया। एसआईटी ने इन सभी के मेडिकल परीक्षण कराने के बाद कोर्ट में पेश किया जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया।

एसआईटी ने तत्काल एक्शन लिया

इस मामले में उत्तर प्रदेश के पुलिस महानिदेशक ओपी सिंह ने कहा है कि, दोनों ही मामलों में एसआईटी की कार्रवाई में विलंब नहीं हुआ। उन्होंने बताया कि वीडियो की जांच के बाद एक्शन लिया गया। डीजीपी ने कहा, शुक्रवार को चिन्मयानंद को उनके आश्रम से गिरफ्तार किया गया था। उनकी गिरफ्तारी के बाद पीड़िता के दोनों चेचेरे भाईयों को तथा उसके एक सहयोगी संजय की गिरफ्तारी की गई।

ऐसा था वीडियो

गौरतलब है कि बीते 10 सितंबर को एक वीडियो वायरल हुआ था, इस वीडियो में चिन्मयानंद को मालिश करते हुए दिखाया गया है। इस वीडियो के तत्काल बाद एक और वीडियो वायरल हुआ था जिसमें पीड़िता का दोस्त और कुछ और लोग दिखाई दे रहे थे। गाड़ी में बैठे ये सभी लोग छात्रा और संजय को रुपए मांगने को लेकर फटकार लगा रहे थे। सारी वारदात में क्या था इसकी जांच के लिए वीडियो को एसआईटी को सौंपा गया था।

लड़की से मसाज कराते हुए चिन्मयानंद का वीडियो लीक, चश्मे से लड़की ने बनाई वीडियो#swamichinmayanand #shahjahanpur

Posted by Abhisar Sharma on Wednesday, September 11, 2019

video source- punjab keshari / facebook

चिन्मयानंद पर ‘लटकी हुई है गिरफ्तारी की तलवार’, छात्रा ने कहा नहीं हुई गिरफ़्तारी तो कर लूगी आत्महत्या

चिन्मयानंद ने सभी आरोपों का स्वीकार किया

इस बीच विशेष जांच दल के प्रमुख नवीन अरोड़ा ने कहा है कि स्वामी चिन्मयानंद ने उनके खिलाफ लगाए गए लगभग सभी आरोपों को स्वीकार किया है, जिसमें यौन वार्तालाप और शरीर की मालिश भी शामिल है। इसके अलावा अन्य सबूतों की भी जांच की जा रही है। उन्होंने कहा कि चिन्मयानंद इस पर अधिक बात करना नहीं चाहते हैं, क्योंकि वह अपने कृत्यों से शर्मिंदा हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

10 + = 20