पीड़िता को न्याय दिलाने के लिए कांग्रेस निकालेगी “न्याय यात्रा”

चिन्मयानन्द केस मामले में पीड़िता को जेल भेजे जाने के खिलाफ कांग्रेस ने शाहजहांपुर से “न्याय यात्रा” निकालने का ऐलान किया है।

कांग्रेस की पार्टी विधानमंडल दल की उपनेता व रामपुरखास से विधायक आराधना मिश्रा उर्फ़ ‘मोना’ ने पत्रकारों को बताया पीड़ित छात्रा को न्याय दिलाने के लिए कांग्रेस सोमवार को शाहजहांपुर से लखनऊ तक “न्याय यात्रा ” निकालेगी। उन्होंने बताया कि पीड़िता के पिता ने कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी को पत्र लिख कर मदद मांगी थी। उन्होंने कहा की राज्य सरकार ने चिन्मयानन्द को बचाने के लिए छात्रा के विरुद्ध ब्लैकमेलिंग का आरोप लगाया है।

यौन शोषण मामले में पूर्व केन्द्रीय मंत्री स्वामी चिन्मयानंद गिरफ्तार

आराधना मिश्रा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर पत्रकारों को बताया कि कांग्रेस छात्रा को इंसाफ दिलाने के लिए हर स्तर पर उसकी व उसके परिवार कि पूरी मदद करेगी। उन्होंने ने आरोप लगाया है कि सरकार ने मुकदमें को कमजोर करने के लिए छात्रा के खिलाफ ब्लैकमेलिंग का आरोप लगाया है।

उन्होंने ने कहा कि कांग्रेस कि मांग है कि चिन्मयानंद के खिलाफ अपराध कि धारा-376 के तहत मुकदमा दर्ज़ किया जाए और उनपर कड़ी कार्यवाही की जाय। जिससे पीड़िता को जल्दी से जल्दी न्याय मिल सके। बता दें कि आरोपी स्वामी चिन्मयानन्द भाजपा पूर्व केंद्रीय गृह राज्यमंत्री थे। और उनपर पहले भी ऐसे आरोप लगे है।