क्या एमपी जैसा हाल होगा राजस्थान में कांग्रेस का, सरकार बचाने के लिए 10:30 बजे बैठक

rajasthan political crisis
image source - google

Rajasthan Political Crisis: राजस्थान में कांग्रेस का मध्य प्रदेश जैसा हाल होता नजर आ रहा है। सरकार बचाने के लिए आज सुबह 10:30 बजे जयपुर में कांग्रेस ने सभी विधायकों की बैठक बुलाई गई है और इस बैठक में आना अनिवार्य है। कांग्रेस ने विधायकों के लिए एक व्हिप जारी की है। बिना कारण बताए यदि कोई MLA इस बैठक में नहीं आता है तो उसके खिलाफ कांग्रेस पार्टी सख्त कार्यवाही कर सकती है।

बैठक में जाने से पायलट ने किया इनकार

राजस्थान प्रदेश अध्यक्ष और उपमुख्यमंत्री Sachin Pilot ने ‌ खुली बगावत कर दी है। पायलट ने बयान जारी करते हुए कहा कि उनके पास 30 विधायकों का समर्थन है और आज सुबह सोमवार को पायलट ने एक और बयान जारी किया। जिसमें उन्होंने कहा कि वह आज सुबह 10:30 से होने वाली बैठक में नहीं जाएंगे।

बता दें सचिन पायलट Rajasthan के मुख्यमंत्री Ashok Gahlot की शिकायत करने Delhi गए हुए थे पर उन्हें मिलने का समय नहीं दिया गया। लेकिन सचिन पायलट ने अपने पूर्व साथी Jyotiraditya Scindia से मुलाकात की और लगभग 50 मिनट तक उनकी बातचीत चली।

सूत्रों के अनुसार सचिन पायलट BJP में शामिल हो सकते हैं। सचिन पायलट ने दावा किया है कि उनके पास 30 विधायकों का समर्थन है। यदि यह सच है तो राजस्थान में भी कांग्रेस का हाल मध्यप्रदेश के जैसा हो सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

83 + = 90