फैसले के बाद सीएम योगी की मुस्लिम धर्मगुरुओं से पहली मुलाक़ात

yogis-meeting-with-muslim-religious-leaders
image source google

अयोध्या रामजन्मभूमि मामले में सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद अब उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मुस्लिम धर्मगुरुओं से पहली मुलाकात की, योगी आदित्यनाथ की अयोध्या मामले के फैसले के बाद मुस्लिम धर्मगुरुओं और उलेमाओं से उनकी यह पहली मुलाकात है।

कौन -कौन था बैठक में शामिल –

आपको बता दें की अयोध्या मामले के फैसले बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की बैठक में अल्पसंख्यक मंत्री मोहसिन रजा भी शामिल हुए और इसी के साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मौलाना सलमान नदवी, मौलाना हमीदुल हसन व अन्य उलामा ने भी मुलाकात की।

राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल के आवास पर भी हुई बैठक –

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की इस मुलाक़ात से भी पहले देश के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल के आवास पर भी बैठक हुई थी। जिसमे मुस्लिम पक्ष की ओर से जमीयत-ए-उलेमा हिंद के चीफ महमूद मदनी, शिया धर्मगुरु कल्बे जव्वाद शामिल रहे और इसके अतिरिक्त हिंदू पक्ष की ओर से बाबा रामदेव, स्वामी परमात्मानंद, अवधेशानंद गिरी मौजूद थे। हिंदू-मुस्लिम पक्ष के धर्मगुरुओं के अलावा भी इस बैठक में कई दूसरे धर्मों के प्रतिनिधि भी यहां मौजूद रहे।

अयोध्या फैसला: बर्लिन की दिवार का जिक्र पीएम मोदी ने क्यों किया

आपको बता दें की अयोध्या मामले में फैसले के बाद से उत्तर प्रदेश के कई इलाके संवेदनशील हैं और सरकार लगातार कोशिश कर रही है कि सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले से हिंदू-मुसलमानों के बीच की दूरी ना बढ़े।