गुरु नानक जयंती कार्यक्रम में पहुँचे सीएम योगी व डिप्टी सीएम

cm yogi guru Nanak Jayanti

12 नवम्बर को आज प्रदेश में गुरु नानक जयंती मनाई जा रही है, गुरुनानक देव सिख धर्म के पहले गुरु हैं इसलिए गुरू नानक जयंती को सिख धर्म के लोग प्रकाश पर्व के रूप में मनाते हैं। और इसी 550 वीं जयंती के अवसर पर राजधानी लखनऊ के डीएवी कॉलेज में कार्यक्रम का आयोजन था जिसमे उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री एवं उप मुख्यमंत्री ने शिरकत की।

गुरुनानक जयंती कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का स्वागत किया गया और उन्हें पावन बख्शीश के रूप में तेग और सरोपा भेंट किया गया। इसके अलावा उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा के साथ साथ मंत्री बृजेश पाठक ,गोपाल जी टंडन, डॉ महेंद्र सिंह भी जयंती कार्यक्रम में उपस्थित थे।

इस अवसर पर सीएम योगी ने क्या कहा –

इस अवसर पर योगी ने कहा की पूरी दुनिया में गर्व, श्रद्धा और सम्मान से यह प्रकशोत्सव मनाया जा रहा है। हमने करतारपुर गलियारा से इस प्रकश पर्व को मनाया और वो दिन भी अब दूर नहीं जब हम ननकाना साहब भी पहुंचेंगे।बाबर के ज़माने में बहुत आतंक हुआ एक गुरुनानक देव ही थे जिन्होंने बाबर को जाबर कहने का साहस किया था। और उन्होंने ज्ञान के प्रकाश से इस समाज को आलोकित किया है। और भारत के इतिहास में सिख गुरुओं की वीरता परंपरा स्वर्ण अक्षरों में लिखी है।

डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा ने क्या कहा –

गुरुनानक जयंती पर डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा ने कहा की हिन्दू धर्म के लिए गुरुनानक देव का अमूल्य योगदान है। गुरुओं ने दिया है देश और दुनिया को वीरता का सन्देश। पुरे समाज को सिख समाज के बलिदानों पर गौरव है।