बेसिक शिक्षा मंत्री डॉ. सतीश द्विवेदी से मिले अभ्यर्थी

सुबह से धरने प्रदर्शन पर जमे अभ्यर्थी मंत्री और अपर मुख्य सचिव से मिले लखनऊ में 69 हजार सहायक भर्ती मामला अभ्यर्थियों ने सतीश जी से मुलाकात की है। उन्होंने सभी अभ्यर्थियों को आश्वासन दिया है। बेसिक शिक्षा मंत्री सतीश द्विवेदी जी खुद भी अभ्यर्थियों से मिले और उनको आश्वासन दिया की उनकी बात सुनी जाएगी।

अभ्यर्थियों के आक्रोश को देखते हुए सतीश जी ने कहा है की सब लोग बहुत पॉजिटिव ढंग से उनकी मांगो का निपटार करना चाहते है। तो इस तरह की हरकते उचित नहीं है। की आप बार बार धरना प्रदर्शन करे और बार बार सरकार को ये कहे की आप तो धोखेबाज निकले ऐसा करने से कुछ भी नहीं हासिल होने वाला है।

उनका कहना है की बोर्ड की परिस्थितियाँ जो भी रही हो उनके बारे सब को पता है ,मगर आप लोगो को भी धैर्य रखने की जरुरत है। अभ्यर्थियों  का कहना है की हम इसकी वजह से कोई दूसरी तैयारी भी नहीं कर पा रहे है। हम 120 नम्बर लाने बाद भी अपने आप को सिक्योर नहीं कर पा रहे है।

बेसिक शिक्षा राज्यमंत्री डॉ० सतीश द्विवेदी ने अधिकारियो को विद्यालयों की शिक्षा व्यवस्था को सुधारने के निर्देश दिए

अभ्यर्थियों की इस बात पर उन्होंने कहा की किस जगह लिखा है की जो एक विद्यार्थी एक फॉर्म भर रहा है वो दूसरा फॉर्म नहीं भर सकता या दूसरी कोई परीक्षा की तैयारी नहीं कर सकता। उनका कहना है की आप सब जो भी कर रहे है। क्या उससे आप सब की समस्या का समाधान हो जायेगा। हालांकि सतीश जी ने अभ्यर्थियों आश्वासन दिया है। उन्होंने कहा है की कल सरकार की तरफ से कोर्ट में पैरवी होगी, और इसके साथ उन्होंने ये भी कहा की अगर कल कोर्ट में पैरवी नहीं हुई तो हम मुख्यमंत्री जी से बात करेंगे।