बसपा ने ऐलान की हरियाणा विधानसभा उम्मीदवारों की सूची

हरियाणा में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए बहुजन समाज पार्टी के प्रमुख ने रविवार को अपनी पार्टी के 41 उम्मीदवारों के नाम ऐलान कर दिया। इस महत्वपूर्ण घोषणा को पार्टी प्रमुख मायावती ने 6 सितम्बर को ऐलान करते हुए बता दिया की पार्टी सभी सीटों पर अकेले चुनाव लड़ने के लिए तैयार है।

कौन कौन नजर आया इन सूची में

जानकारी के लिए आपको बता दे की पार्टी लंबे समय से विभिन्न पार्टियों के साथ गठबंधन का सोच रही थी मगर 6 सितम्बर को पार्टी की प्रमुख मायावती ने ऐलान कर दिया की पार्टी सभी सीटों पर अकेले चुनाव लड़ने के लिए पूरी तरह सक्षम है।

बहुजन समाजवादी पार्टी की तरफ से आज जारी हुई पहली सूची में पानीपत ग्रामीण हलके से बलकार सिंह मलिक को, पृथला से सुरेंद्र वशिष्ठ, सोहना से जावेद अहमद, जगाधरी से आदर्श पाल सिंह, रादौर से चौधरी महिपल, असंध से नरेंद्र राणा, हथीन से चौधरी तैयब हुसैन और एनआईटी फरीदाबाद से हाजी करामात अली को इस राजनीती के मैदान में अपने प्रत्याशियों के रूप में उतरा है।

ठीक इस तरह से बल्लभगढ़ से अरुण सिंगला, नारायणगढ़ से मदन पाल राणा, साढौरा से चौधरी सही राम, मुलाना से कृष्ण दास मेहमी, अंबाला शहर से सरदार रविंदर सिंह, इंद्री से हवा सिंह रोड़, यमुनानगर से योगेश काम्बोज, खरखौदा से शादी लाल तंवर, कलानौर से प्रो। कश्मीरी बौद्ध और हांसी से सुरेंद्र शर्मा के नाम को आज की पहली सूची में अंकित किया।

हरियाणा-महाराष्ट्र में चुनाव कल, 24 को होगी मतगणना

साथ ही महम से अनिल कुमार बिट्टू, नीलोखेड़ी से मुकेश कुमार, रेवाड़ी से प्रीतम जांगड़ा, पटौदी से सुनील कुमार कटारिया, बादली से चौधरी प्रदीप रइया, झज्जर से एडवोकेट रामधन, जींद से सुमेर जांगड़ा, उचाना कलां से समरजीत सिंह उर्फ बिल्लू पेगा, पिहोवा से सरदार ओंकार सिंह, शाहाबाद से शकुंतला भट्टी, पुण्डरी से अनीता ढुल, बवानी खेड़ा से बनारसी दास तिगड़ाना, लोहारू से रमेश कोठारी, अटेली मंडी से ठाकुर अत्तर लाल, नारनौल से चौधरी महेंद्र सिंह अहलावत को बसपा के चुनाव चिन्ह पर लड़ाया जायेगा।

इसके बाद बादशाहपुर से पंडित महावीर वशिष्ठ, बावल से मछंदर सिंह, नरवाना से धर्मवीर सिंह, आदमपुर से सतबीर छिप्या, उकलाना से भजन लाल, तोशाम से नरेंद्र कुमार लारा, कोसली से डॉ. अजित सिंह चहल तो बड़खल से मनोज चौधरी की प्रत्याशी के रूप घोषित की।