‘शोले’ फिल्म के ‘कालिया’, विजू खोटे ने ली अंतिम सांस

viju khote

बॉलीवुड की एक ऐसी फिल्म जिसे आज भी लोग बहुत ही चाव से देखते है, जिस फिल्म का हर एक डायलॉग अपने आप में एक ऐतिहासिक डायलॉग है। जिस फिल्म के जरिये फिल्म इंडस्ट्री को अनेक टैलेंटेड कलाकार मिले। उस फिल्म का नाम है शोले

इस फिल्म में सभी किरदारों की छवि हमारे दिमाग में कहीं न कहीं छप चुकी है। जय-वीरू, बसंती के साथ फिल्म के गब्बर, सांभा और कालिया के किरदार भी अमर हैं। इसी फिल्म का एक मजेदार किरदार निभाने वाले मशहूर कलाकार ‘कालिया’ यानि ‘विजू खोटे’ की हार्ट अटैक के कारण मौत हो गयी है।

यूपी सरकार ने दिया फिल्म इंडस्ट्री को बड़ी राहत

कौन है विजू खोटे

बॉलीवुड के इतिहास में बनी एक ऐसी फिल्म जो आज भी लोगो दिलो में बसी है, उसी फिल्म के मशहूर किरदार कालिया को विजू खोटे ने ही निभाया है। छोटे-छोटे से सीन के जरिए ही दर्शकों के दिलों में अपनी जगह बनाने वाले कलाकार वीजू खोटे को हमने कई फिल्मों में देखा है और लोगो ने उनके हर किरदार को पसंद भी किया। शोले में कालिया का किरदार निभाने के साथ-साथ कॉमेडी फिल्म ‘अंदाज अपना-अपना’ में भी वीजू खोटे के ‘रॉबर्ट’ के किरदार को काफी पसंद किया गया था। जिस फिल्म में उनका डायलॉग ‘गलती से मिस्टेक हो गई’ काफी फेमस हुआ था।

विजू खोटे ने किया हमे अलविदा

काफी लंबे समय तक विजू खोटे बीमार चल रहे थे। हाल ही में इन्हे अस्पताल में भी भर्ती कराया गया था। 300 से ज्यादा हिंदी मराठी फिल्मों और धारावाहिकों में काम भी कर चुके हैं। सोमवार को सुबह तकरीबन 11 बजे 77 वर्षीय अभिनेता ने मुंबई के अपने घर में अंतिम सांस ली।