..इन 7 वजहों से प्यार के रिश्ते में आ सकती है दरार, भूलकर भी न करें ये गलति़यां

relationship
google

किसी से प्यार होना और प्यार के रिश्ते में बंधना तो बहुत आसान होता है लेकिन, प्यार को निभाना उतना आसान नहीं होता। कभी-कभी कई लोग चाहकर भी प्यार के रिश्ते को नहीं निभा पाते। उन्हें पता ही चलता कि, उनकी एक गलती से उसके पार्टनर को कितना दुख पहुंचता है या उसकी फीलिंग हर्ट होती है। आपके बार-बार ऐसी ही गलती करने पर आपके रिश्ते में बहुत बुरा असर पड़ता है और यहां तक की आपका रिश्ता भी टूट सकता है।  आज हम आपको ऐसी ही कुछ गलतियों के बारे में बताएंगे जिससे रिश्ते में दरार आ सकती है। अगर आप चाहते हैं कि आपका पार्टनर आपसे हमेशा खुश रहे, आपसे प्यार करे और आपका रिश्ता कभी न टूटे तो नीचे बताई गई बातों को ध्यान से पढ़ें और ये गलतियां  भूलकर भी न करें।

1- ज्यादा बिजी रहने की आदत

हर किसी को अपना काम पहले करना पसंद होता है। अपने काम को प्राथमिकता देना भी चाहिए लेकिन इस चक्कर में अपने पार्टनर को भूल जाना आपके रिश्ते पर भारी पड़ सकता है। ज्यादा बिजी रहने की वजह से आपका रिश्ता टूट सकता है, क्योंकि प्यार के रिश्ते में आपके वक्त की बहुत अहमियत होती है।

2- नई जगह पर जाते ही अपने पार्टनर को भूल जाना

नई जगहों पर जाना और घूमना-फिरना गलत नहीं है लेकिन, नई जगह पर जाते ही अपने साथी को भूल जाना गलत है। अगर आप नई जगह पर जाते ही अपनी साथी को भूल जाते हैं तो आपके साथी का दिल टूट जाता है।

3- मैसेज का कोई जवाब न देना

जो लोग ऑनलाइन होकर भी अपने पार्टनर के मैसेज का जवाब नहीं देते या उनके मैसेज को इग्नोर करते हैं, इससे उनका पार्टनर बुरी तरह से हर्ट होता है। उसे लगता है कि आपके लिए उसकी बातों की कोई अहमियत ही नहीं। वहीं अगर आप काफी देर से ऑनलाइन है और अपने साथी को कोई मैसेज नहीं करते या उसके मैसेज का रिप्लाई भी नहीं करते तो आपके साथी का दिल टूट जाता है। पार्टनर आपसे ब्रेकअप भी कर सकता है।

4- पार्टनर की हर एक बात पर रिस्पांस न देना

अगर आप अपने पार्टनर की बातें सुनते तो हैं लेकिन समझते नहीं तो ये गलत बात है। आपको उनकी हर एक बात ध्यान से सुनकर समझना चाहिए। उनकी हर एक बात पर कोई जवाब देना जरुरी है। चाहे वो अच्छा जवाब हो या बुरा।

5- पार्टनर की अहमियत न समझना

अगर आप अपनी ही मनमानी करना पसंद करते हैं और अपने पार्टनर के किसी फैसले की कोई कदर नहीं करते तो ये आपके रिश्ते के लिए बेहद ही घातक हो सकता है। अगर आप अपने पार्टनर की बातों को अहमियत नहीं देंगे तो वो भी आपकी बातों को अहमियत नहीं देगा। इसी वजह से आपका रिलेशनशिप भी टूट सकता है।

6- दूसरे लोगों से हमेशा तुलना करना

कई बार लोग अपने पार्टनर की दूसरे लोगों से तुलना करते हैं और अपने पार्टनर की कमियां गिनाते रहते हैं, जोकि, बिल्कुल गलत बात है। अगर आप भी ऐसा करते हैं तो आपकी इस हरकत से आपके पार्टनर का दिल दुख सकता है। आपका पार्टनर आपसे रिश्ता भी तोड़ सकता है।

7- कभी तारीफ न करना

अगर आप अपने पार्टनर की हमेशा कमियां या गलतियां निकालते हैं और कभी उनकी तारीफ नहीं करते तो ये गलत बात है। आपकी इस आदत से आपके पार्टनर को लगता है कि आप उससे प्यार ही नहीं करते। इसी बात से दुखी होकर आपका पार्टनर रिश्ता भी तोड़ सकता है।

 लड़की के ये 7 इशारे बतातें हैं कि वो आपको 100% पसंद करती है

 

About Author

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

thirteen − 4 =