फर्जी शिक्षकों के खिलाफ बेसिक शिक्षा मंत्री सतीश द्विवेदी का बड़ा कदम

बेसिक शिक्षा विभाग में कार्यरत फर्जी शिक्षकों के खिलाफ योगी सरकार बड़ा कदम उठाने जा रही है। शिक्षा मंत्री सतीश द्विवेदी ने कल सिद्धार्थ नगर में कहा की UP में कार्यरत सभी फर्जी शिक्षकों को बर्खास्त किया जायेगा । उ.प्र. में ऐसे करीब 5 हजार फर्जी शिक्षक है।

मंत्री जी ने कहा कि सभी फर्जी शिक्षकों की सूची तैयार कर ली गयी है। जिसकी जांच S.T.F. द्वारा कराई जाएगी। जांच में दोषी पाए गए सभी शिक्षकों को बाहर किया जायेगा। शिक्षा मंत्री सतीश द्विवेदी ने कहा कि योगी सरकार भ्रस्टाचार के खिलाफ जीरो टॉलरेंस पर काम कर रही है। उन्होंने कहा कि जांच में दोषी पाए गए शिक्षा विभाग के अधिकारीयों पर भी सख्त कार्यवाही की जाएगी।

बेसिक शिक्षा राज्यमंत्री डॉ० सतीश द्विवेदी ने अधिकारियो को विद्यालयों की शिक्षा व्यवस्था को सुधारने के निर्देश दिए

शिक्षा मंत्री सतीश द्विवेदी ने सिद्धार्थ नगर में कहा- कि शिक्षा विभाग द्वारा  मथुरा में अब तक करीब 60 शिक्षकों को निलंबित किया जा चुका है । S.T.F. द्वारा जाँच में डॉ. बी.आर. अंबेडकर विश्वविद्यालय आगरा में करीब 4700 ऐसे बीएड डिग्रीधारक मिले थे  जिनकी डिग्री या तो फर्जी थी या फिर उसमें हेरफेर की गई थी। जिसकी रिपोर्ट शिक्षा विभाग को पहले ही सौंपी जा चुकी है।

शिक्षा मंत्री ने कहा कि आगरा मथुरा,सिद्धार्थनगर समेत कई जिलों में पहले भी फर्जी शिक्षकों के खिलाफ कार्यवाही कि जा चुकी है।