बाराबंकी:पुलिस की सह पर चल रहे अवैध शराब कारोबार पर उपजिलाधिकारी ने की कार्यवाही

Barabanki news

बाराबंकी।यूपी के बाराबंकी जिले में अवैध शराब बिक्री पर जनपद पुलिस कार्यवाही करने में लगातार असमर्थ नजर आ रही है,ऐसा ही मामला बाराबंकी तहसील सिरौलीगौसपुर के थाना टिकैतनगर से सामने आया है ,जहाँ जिला प्रशासन ने कार्यवाही शुरू करते हुए अवैध शराब के कारोबारियों खिलाफ कार्यवाही शुरू कर दी है और जिले का आबकारी विभाग और पुलिस इसे मूकदर्शक बन कर देखता रहा। थाने से कुछ ही दूरी पर यह अवैध कारोबार सरकारी ठेके से फल फूल रहा था।आज उपजिलाधिकारी ने छापा मारकर इस इस मामले का भंडाफोड़ कर दिया।

barabanki news
barabanki news

बाराबंकी की तहसील सिरौलीगौसपुर के थाना टिकैतनगर के नजदीक एक ऐसे मामले का भंडाफोड़ हो गया जिसको लेकर शायद पुलिस और आबकारी विभाग गम्भीर नही था । थाने से कुछ ही दूरी पर एक सरकारी शराब की दुकान से बेंची जा रही अवैध शराब को आज उपजिलाधिकारी ने अचानक छापा मारकर पकड़ लिया । उपजिलाधिकारी के साथ राजस्व और पुलिस की टीम भी थी । इस सरकारी शराब के ठेके से और ठेकेदार के घर से 5 पेटी अवैध शराब को जब्त कर उपजिलाधिकारी ने ठेकेदार के विरुद्ध मुकदमा पंजीकृत करवा दिया।

barabanki news
barabanki news

इस मामले में सिरौलीगौसपुर के उपजिलाधिकारी प्रतिपाल सिंह ने बताया कि जिलाधिकारी के आदेश पर वह अवैध शराब की बिक्री के विरुद्ध जाँच करने गए थे और यहाँ एक सरकारी शराब की दुकान को चेक किया गया और साथ ही ठेकेदार के घर से 5 पेटी अवैध शराब को बरामद किया गया । इसके बाद सुसंगत धाराओं में ठेकेदार के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कराया गया है और आबकारी विभाग को सूचित किया गया है मौके पर जिला आबकारी अधिकारी है। उपजिलाधिकारी ने कहा कि जिलाधिकारी का आदेश है कि इस अभियान को आगे भी चलाते रहना है और किसी भी दशा में अवैध शराब की बिक्री नही होने देने है ।

रिपोर्ट-अजय वर्मा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

13 − = 4