दो दिन बंद रहेगा इलाहाबाद हाई कोर्ट,कोरोना के बढ़ते संक्रमण के कारण लिया गया निर्णय

Allahabad High Court
Allahabad

कोविड-2019 का संक्रमण प्रयागराज में तेजी से बढ़ रहा है। इसे देखते इलाहाबाद हाई कोर्ट पुन: दो दिन 20 व 21 जुलाई को बंद रहेगा। दोनों दिन मुकदमों की मैनुअली व ई-फाइलिंग भी नहीं होगी। यह आदेश मुख्य न्यायमूर्ति गोविंद माथुर ने वर्तमान परिस्थितियों के मद्देनजर दिया है।

इसके साथ ही हाई कोर्ट में 22 जुलाई से केवल वीडियो कांफ्रेंसिंग से मुकदमों की सुनवाई होगी। वीडियो कांफ्रेंसिंग की व्यवस्था पूर्व में जारी हाई कोर्ट के विभिन्न गेटों व मैदान के पवेलियन और शहर के विभिन्न क्षेत्रों में स्थित आठ सुविधा केंद्रों में हो सकेगी।बीते सप्ताह भी कोविड-19 संक्रमण के कारण हाई कोर्ट को बंद रखा गया था।

मुख्य न्यायमूर्ति की ओर से जारी आदेश के अनुसार 20 व 21 जुलाई को जिन मुकदमों की सुनवाई होनी थी। अब उनकी सुनवाई 22 व 23 जुलाई को होगी। इसी प्रकार 15, 20 व 21 जुलाई को सूचीबद्ध मुकदमों की सुनवाई 27, 28 व 29 जुलाई को की जाएगी।

जबकि 22, 23 व 24 जुलाई को सूचीबद्ध मुकदमों की सुनवाई अब 30, 31 जुलाई व चार अगस्त को होगी। रजिस्ट्रार प्रोटोकॉल आशीष कुमार श्रीवास्तव के अनुसार 20 व 21 जुलाई को हाईकोर्ट के न्यायिक व प्रशासनिक अनुभागों में भी कार्य नहीं होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

− 3 = 1